RDVV NEWS- छात्र नेताओं के बीच हिंसक संघर्ष, पुलिस ने लाठीचार्ज किया

जबलपुर
। मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में स्थित रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में दो छात्र संगठनों के नेताओं के बीच विवाद हिंसक हो गया। दोनों संगठनों के कार्यकर्ता एक दूसरे पर हमला करने लगे। सिचुएशन को कंट्रोल करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी लेकिन हिंसा बंद नहीं हुई। अंत में पुलिस ने लाठी चार्ज करके सबको खदेड़ दिया।

गौरतलब है कि रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और मध्य प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन के बीच जमकर विवाद हुआ। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता सरवन सिंह ठाकुर ने बताया कि बीकॉम सेकंड ईयर का पेपर खराब आया था, जिसको लेकर एबीवीपी के छात्र कुलपति से मुलाकात कर अपनी समस्या बताना चाह रहे थे। परन्तु जैसे ही छात्र संगठन कुलपति से मुलाकात करने के बाद बाहर आया तो अचानक ही दूसरे छात्र संगठन (मध्यप्रदेश स्टूडेंट यूनियन) ने उन पर बेल्ट और लाठियों से हमला कर दिया, जिसमें कई छात्र घायल हो गए। 

उल्लेखनीय है कि एक ही दिन दोनों छात्र संगठन अपनी मांगों को लेकर विश्वविद्यालय आए हुए थे, इसी दौरान यह विवाद हो गया। मध्य प्रदेश स्टूडेंट्स यूनियन के कार्यकर्ता अभिषेक पांडेय का कहना था कि वह लोग अपनी मांगों को लेकर कुलपति से मुलाकात करने आए थे। इसी दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र आकर उनसे भिड़ गए और मारपीट करने लगे। जिसके कारण यह विवाद उत्पन्न हुआ। 

जब यह खबर जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा को मिली तो करीब आधा दर्जन थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को भगाने के लिए लाठीचार्ज किया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी छात्र यूनिवर्सिटी से जा चूके हैं और अब हालात सामान्य हो गए हैं।