एमपी एजुकेशन पोर्टल अपडेट नहीं, ट्रांसफर कैसे होंगे: MPTVKS - karmchari news

जबलपुर
। मध्य प्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ ने जारी विज्ञप्ति में बताया की स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों एवं गैर शिक्षकीय अमले के लिए दिनांक 30 सितम्बर 2022 से 10 अक्टूबर के मध्य स्थानांतरण आवेदन एजुकेशन पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन करने तिथि दी गई है। 

इस पूर्व शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक अमले की जानकारी पोर्टल पर अपडेट करने के निर्देश दिय गये थे, किन्तु विभाग के निकम्मे अधिकारियों द्वारा आज दिनांक तक पोर्टल अपडेट नहीं किया गया है जिससे इछुक आवेदका को सही रिक्त पद नहीं दिख रहे हैं पोर्टल पर जो पद रिक्त दिख रहे हैं, खोज बीन करने पर पता चलता है कि वह वास्तव में रिक्त नहीं है। 

इसी प्रकार गैर शैक्षणिक अमले के स्थानांतरण आवेदन करने का ऑपशन पार्टल पर नजर नहीं आ रहा है। संघ का आरोप है कि शिक्षा विभाग की तथाकथित ऑनलाईन स्थानांतरण पालिसी शिक्षकों एवं कर्मचारियों के साथ छलावा है। शिक्षा विभाग की इस अंधेरगर्दी से शिक्षकों में भारी आक्रोश व्याप्त है।

संघ के योगेन्द्र दुबे अर्वेन्द्र राजपूत अवधेश तिवारी,संजय यादव मुकेश सिंह,मंसूर बेग,आलोक अग्निहोत्री,दुर्गेश पाण्डेय,बृजेश मिश्रा,योगेन्द्र मिश्रा,गोविन्द विल्थरे,रजनीश तिवारी,पवन श्रीवास्तव,चन्दु जाऊलकर,शंकर वानखेडे,बिट्टू आहलूवालिया, उमेश पारखी विपिन शर्मा वीरेन्द्र तिवारी,घनश्याम पटेल,रमेश उपाध्याय, साहिल सिद्दीकी, गोपाल नेमा, प्रशांत श्रीवास्तव, कमलेश यादव, पंकज शर्मा, राकेश तिवारी आदि ने स्कूल शिक्षा मंत्री म.प्र. शासन भोपाल से ई-मेल भेजकर मांग की है कि शिक्षा विभाग में शिक्षकों के स्थानांतरण के पूर्व एजुकेशन  पोर्टल अपडेट कराया जाये।