MP NEWS- ग्रामीण क्षेत्र के हाई स्कूल में रैगिंग, गंदे पानी के गड्ढे में मुर्गा बनाया

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दावा कर रहे हैं कि पिछले 10 सालों में मध्य प्रदेश ने रिकॉर्ड तोड़ विकास किया है और ठीक इसी समय मध्य प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र टीकमगढ़ से एक तस्वीर आ रही है। कक्षा नौ के छात्र की रैगिंग की जा रही है। उसे गंदे पानी के गड्ढे में मुर्गा बनाया गया। 

मामला सरोज कान्वेंट स्कूल जिला टीकमगढ़ का बताया जा रहा है। यह एक प्राइवेट स्कूल है। वीडियो वायरल हुआ है। लोगों का कहना है कि पीड़ित लड़का कक्षा 9 का विद्यार्थी है। उसके सीनियर छात्रों द्वारा रैगिंग ली गई थी। रैगिंग के दौरान उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई और फिर उसे गंदे पानी के गड्ढे में मुर्गा बनाया गया। टीकमगढ़ के पत्रकारों ने बताया कि 14 अक्टूबर को इस घटना की शिकायत करने के लिए पीड़ित छात्र थाना कोतवाली गया था। 

पीड़ित लड़के ने टीकमगढ़ के पत्रकारों को बताया है कि उसके स्कूल के सीनियर छात्रों ने रैगिंग के नाम पर उसे प्रताड़ित किया था। उसने इसकी शिकायत स्कूल टीचर से कर दी थी। टीचर ने उन्हें हल्की डांट लगाई और छोड़ दिया। इस बात से सीनियर नाराज हो गई। 24 सितंबर को उन्होंने धमकी दी। 13 अक्टूबर को सिविल लाइन रोड से उसे किडनैप करके ले गए।

एक सुनसान जगह ले जाकर बुरी तरह पीटा। इसके बाद वहीं पर गंदे पानी में उसे मुर्गा बनाया। बेहोशी की हालत में सीनियर्स उसे छोड़कर भाग गए। पीड़ित छात्र की आंख और कान में गंभीर चोट आई हैं।

पीड़ित का कहना है कि सीनियर्स ने उसका मोबाइल तोड़ दिया और जेब में रखे 2710 रुपए भी छीनकर भी ले गए। पुलिस में शिकायत दर्ज नहीं करने की धमकी भी दी। शुक्रवार को छात्र एसपी ऑफिस पहुंचा और मामले की शिकायत की थी।

तीन बच्चे 10 दिन के लिए स्कूल से निष्कासित

इस मामले में स्कूल प्राचार्य दिनेश तिवारी ने बताया कि पीड़ित छात्र की शिकायत पर 10वीं क्लास के एक स्टूडेंट और 11वीं क्लास के 2 स्टूडेंट को 10 दिन के लिए स्कूल से निष्कासित किया गया है। उनके परिजनों से भी मामले की शिकायत की है। मारपीट में शामिल अन्य बच्चे हमारे स्कूल के नहीं हैं।