अतिथि शिक्षकों के अनुभव प्रमाण पत्र तत्काल जारी करें: कमिश्नर MP DPI- NEWS TODAY

भोपाल
। स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय मध्य प्रदेश शासन के अंतर्गत लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर अभय वर्मा ने सभी संबंधित अधिकारियों को पत्र जारी करके निर्देशित किया है कि अतिथि शिक्षकों के अनुभव प्रमाण पत्र तत्काल जारी करें। किसी भी कारण से अनुभव प्रमाण पत्र के आवेदन के निराकरण में देरी नहीं होना चाहिए। जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह संकुल से प्रतिवेदन प्राप्त होते ही डिजिटल सिग्नेचर करें। 

अभय वर्मा आयुक्त, लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश द्वारा समस्त संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षण, समस्त जिला शिक्षा अधिकारी, समस्त विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी एवं समस्त संकुल प्राचार्य, प्राचार्य हाई / हायर सेकेण्डरी स्कूल मध्यप्रदेश को जारी आदेश में लिखा गया है कि संचालनालय के पत्र क्र / 1582 दिनांक 15.05.20191 2. संचालनालय का पत्र क्र / 3852 दिनांक 22.11.2019 में अतिथि शिक्षक अनुभव प्रमाण पत्र जारी करने के विस्तृत निर्देश दिये गये थे। 

वर्तमान में उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक के नियोजन हेतु डाक्युमेन्ट अपलोड करने की प्रक्रिया प्रचलन में है। शीघ्र ही प्राथमिक शिक्षक के डाक्युमेन्ट सत्यापन की कार्यवाही प्रारम्भ होने वाली है। समस्त संकुल प्राचार्यों को निर्देशित किया जाता है कि आवेदकों से प्राप्त आवेदन को तत्काल सत्यापन उपरान्त जिला शिक्षा अधिकारी को ऑनलाइन प्रेषित करें जिला शिक्षा अधिकारी संदर्भित पत्र में दिये गये निर्देशों के अनुसार डिजिटल साइन करें। 

कृपया उक्त विवरण के अनुसार अनुभव प्रमाणपत्र जारी करने संबंधी प्रक्रिया प्रारंभ करने की कार्यवाही करने का कष्ट करें।