MANIT BHOPAL NEWS- हॉस्टल नंबर 8 तक पहुंचा टाइगर, गाय का शिकार किया

भोपाल
। मौलाना आजाद नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी भोपाल कैंपस में ना केवल टाइगर की मौजूदगी कंफर्म हो गई है बल्कि उसने एक गाय का शिकार भी कर लिया है। हॉस्टल नंबर आठ के पास में यह शिकार किया गया। इसके बाद पूरे कैंपस में पैदल आने-जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। यह भी कंफर्म हो गया है कि टाइगर वयस्क नहीं है, यानी फिलहाल स्टूडेंट ही है और शिकार करना सीख रहा है।

भोपाल के मैनिट (मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान) में जिस जंगली जानवर का मूवमेंट दो दिन से है, वो टाइगर ही निकला। रात में टाइगर ने 8 नंबर हॉस्टल के पास एक गाय को अपना शिकार बनाया। हालांकि, वह ट्रैप कैमरों में नहीं दिखा। टाइगर के मूवमेंट से स्टूडेंट्स दहशत में हैं। वे अपने हॉस्टल में ही कैद होकर रह गए हैं। इधर, किसी को भी कैंपस में पैदल घूमने पर रोक लगी हुई है। पूरे कैंपस में गार्ड्स तैनात कर दिए गए हैं।

वन विभाग के DFO आलोक पाठक ने बताया कि कल रात को मैनिट में एक गाय का शिकार हुआ है। इसके साथ ही जो असमंजस बना हुआ था, वह भी समाप्त हो गया है। मैनिट में सब एडल्ट टाइगर की मौजूदगी ही है और उसी ने यह शिकार किया है। सोमवार से लेकर अब तक टाइगर ने कैंपस में 3 गायों पर हमला किया। इनमें से दो गाय घायल हो गई थी जबकि तीसरी गाय का शिकार करने में वह सफल हो गया।