JABALPUR NEWS- पुलिस सब इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त की कार्रवाई

जबलपुर
। रांझी थाने में लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर रमेश चौधरी को गिरफ्तार कर लिया है। दावा किया गया है कि एसआई चौधरी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है।

मामला जबलपुर के रांझी थाना क्षेत्र का है। राजमणि मिश्रा ठेकेदार हैं और राजाराम बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन में उपयोग होने वाली सेटिंग किराए पर देने का काम करते हैं। ठेकेदार राजमणि मिश्रा ने राजाराम से सेटिंग किराए पर ली थी। जिस कंस्ट्रक्शन साइट पर काम चल रहा था, वहां एसडीएम ने स्टे लगा दिया। इसके कारण काफी समय तक काम रुका रहा। राजाराम ने ठेकेदार राजमणि मिश्रा से सेटिंग का किराया मांगा। ठेकेदार मिश्रा का कहना था कि स्थगन अवधि का किराया नहीं देगा। इसी बात पर दोनों में विवाद हो गया और राजा राम ने ठेकेदार मिश्रा के खिलाफ शिकायत कर दी। 

इसी शिकायत की इन्वेस्टिगेशन रांझी थाने के कार्यवाहक उपनिरीक्षक रमेश चौधरी कर रहे थे। ठेकेदार मिश्रा ने लोकायुक्त को शिकायत करते हुए बताया कि इस केस में उन्हें बचाने के बदले सब इंस्पेक्टर चौधरी ने ₹10000 रिश्वत मांगी। लोकायुक्त डीएसपी दिलीप झरबड़े ने बताया कि प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन में शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई का प्लान बनाया क्या। 

शिकायतकर्ता ठेकेदार मिश्रा को रिश्वत देने के लिए सब इंस्पेक्टर चौधरी के पास भेजा गया। जैसे ही रिश्वत का लेनदेन हुआ, लोकायुक्त पुलिस की टीम ने एसआई चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।