BU BHOPAL NEWS- हॉस्टल स्टूडेंट के बीच गैंगवार, कई छात्र घायल

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के कैंपस में जवाहर हॉस्टल और मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल के स्टूडेंट के बीच में गैंगवार हो गई। इसमें कई स्टूडेंट्स घायल हुए हैं। एक छात्र की हालत गंभीर हो गई थी। उसे एम्स भोपाल में भर्ती किया गया था। बागसेवनिया पुलिस थाने में दोनों पक्षों की ओर से मामले दर्ज किए गए हैं। 

पुलिस की ओर से मिली जानकारी के अनुसार बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स को गृह मंत्री श्री अमित शाह के कार्यक्रम में लाल परेड ग्राउंड ले जाया गया था। दोनाें ही हॉस्टल की बसें ग्राउंड में पास-पास खड़ी हुई थीं। कार्यक्रम के बाद जवाहर हॉस्टल की बस से किसी छात्र ने पानी की बाेतल फेंकी तो वह मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल की बस में जाकर गिरी। इससे नाराज मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल के छात्र अभिषेक पवार, पवित्र नाग और पुष्पेंद्र सिंह ने गाली गलौच शुरू कर दी, लेकिन वहां बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को देखकर मामला शांत हो गया। 

जवाहर हॉस्टल के स्टूडेंट ने आरोप लगाया है कि उनकी बस करीब दोपहर तीन बजे जब बीयू कैंपस स्थित जवाहर हॉस्टल के गेट पर रुकी तो मुंशी प्रेमचंद के लगभग आधा दर्जन छात्रों ने हॉकी और बैट से हमला कर दिया। इसके साथ ही दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। एक पक्ष इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स का है और दूसरा फार्मेसी के स्टूडेंट्स। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है परंतु हालात अभी भी तनावपूर्ण है।