INDORE NEWS- दीपावली से पहले लेबर इंस्पेक्टर रिश्वत लेते गिरफ्तार

इंदौर
। कहते हैं कि दीपावली से पहले मध्यप्रदेश में रिश्वतखोरी के मामले बढ़ जाते हैं। काले धन से दीपावली मनाने के लिए कई सरकारी अधिकारी 6 महीने पहले से प्लानिंग शुरू कर देते हैं, लेकिन इस बार लोकायुक्त पुलिस भी फेस्टिवल ऑफर के तहत एक्स्ट्रा काम कर रही है। लोकायुक्त पुलिस के अनुसार इंदौर के लेबर इंस्पेक्टर मनोज सिंह तोमर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है। 

शिकायतकर्ता शिवानी शर्मा पिता संतोष शर्मा निवासी संजय नगर ने बताया कि उनकी फर्म तिरुपति हर्ब्स अंजनी नगर में थी। इसका निरीक्षण लेबर इंस्पेक्टर मनोज सिंह तोमर ने किया था। इस दौरान तोमर ने 18 वर्ष से कम आयु के कर्मचारी, उन्हें वेतन कम देने, बोनस नहीं देने, उनका स्वास्थ्य बीमा न होने की कमी बताकर प्रकरण दर्ज किया था। इसके निराकरण के एवज में तोमर ने 25 हजार रुपये मांगे थे। फरियादी शिवानी ने लोकायुक्त कार्यालय में इसकी शिकायत की थी।

शिकायत की पुष्टि की है लोकायुक्त एसपी ने शिकायतकर्ता से मोलभाव करने के लिए कहा। श्रम निरीक्षक पहली किस्त के रूप में ₹10000 लेने के लिए तैयार हो गए। सोमवार को जैसे ही लेबर इंस्पेक्टर मनोज सिंह तोमर ने शिवानी शर्मा के हाथ से लोकायुक्त के केमिकल वाले ₹10000 लिए, सादा वर्दी में मौजूद टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। लेबर इंस्पेक्टर मनोज सिंह तोमर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई की गई।