INDORE NEWS- आरटीआई कार्यकर्ता के खिलाफ अड़ीबाजी का मामला दर्ज

इंदौर।
पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता संजय मिश्रा के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज किया है। एक स्कूल से चालक ने शिकायत की है कि सूचना के अधिकार के तहत उसकी जानकारी प्राप्त करके उससे ₹500000 की मांग की जा रही है। धमकी दी जा रही है कि यदि डिमांड पूरी नहीं की तो शिक्षा विभाग में शिकायत करके स्कूल बंद करवा दिया जाएगा।

एडिशनल डीसीपी जोन-1 जयवीरसिंह भदौरिया के मुताबिक फरियादी गोपाल पुत्र रमेशचंद्र निवासी संगमनगर ने आरोपित संजय मिश्रा निवासी बाणगंगा के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी। गोपाल का एक्सीलेंट एकेडमी के नाम से स्कूल है। आरोपित ने फरियादी के स्कूल संबंधित जानकारियां सूचना के अधिकार(आरटीआइ) के तहत निकाल ली और शिकायतें कर रुपयों की मांग करने लगा।

गोपाल के रुपये देने से इन्कार करने आरोपित ने कहा कि वह शिक्षा विभाग में आवेदन देकर उसका स्कूल बंद करवा देगा। 29 अगस्त को आरोपित ने संगमनगर में रोक कर जान से मारने की धमकी दी। मामले में पुलिस ने आवेदन पत्र की जांच की और रविवार रात संजय के विरुद्ध अड़ीबाजी का प्रकरण दर्ज कर लिया। संजय के खिलाफ मारपीट,दुष्कर्म,धमकी के कईं केस दर्ज है। पिछले दिनों एमजी रोड़ पुलिस ने भी ब्लैकमेलिंग के मामले में संजय पर रासुका लगाई थी।