DELHI WEATHER FORECAST- दशहरे के बाद बारिश और दीपावली के बाद ठंड पड़ेगी

नई दिल्ली।
भारत की राजधानी दिल्ली में मानसून के बादल विदा हो चुके हैं परंतु आफ्टर मानसून बरसात के संकेत मिल रहे हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों का कहना है कि विजयदशमी के बाद बारिश होने की संभावना है और दीपावली के बाद दिल्ली में ठंड पड़ने लगेगी। 

मौसम विभाग के अनुसार अक्टूबर के शुरुआती दिनों में मौसम सामान्य रहेगा परंतु 4 अक्टूबर से मौसम में परिवर्तन दिखाई देने लगेगा। दिनांक 7 अक्टूबर तक दिल्ली के विभिन्न इलाकों में हल्की अथवा तेज बारिश होने की संभावना है। कुल मिलाकर फेस्टिवल सीजन के बाजार पर मौसम की मार पड़ने का खतरा है। वैज्ञानिकों का कहना है कि बादलों के जाने के बाद और आसमान साफ होते हैं दिल्ली में प्रदूषण की अधिकता दिखाई देगी। इस बार का प्रदूषण जनजीवन को प्रभावित करेगा। 

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दिल्ली में इस बार ठंड के दिन ज्यादा रहेंगे। पिछले साल की तुलना में लगभग दोगुनी ठंड पड़ने की संभावना है। कड़ाके की ठंड के दिनों की संख्या भी पहले से अधिक रहेगी और कोहरा एवं शीतलहर काफी परेशान करेंगे। भारत के विभिन्न राज्यों के दिल्ली आने वाले लोग, दिल्ली के मौसम पर नियमित रूप से नजर बनाकर रखें।