DELHI NEWS- क्रिकेट मैच के कारण ट्रैफिक डायवर्ट, कृपया ध्यान से पढ़ें

नई दिल्ली।
राजधानी दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में भारत-दक्षिण अफ्रीका इंटरनेशनल क्रिकेट मैच के कारण ट्रैफिक पुलिस ने दिल्ली के कई रूट डायवर्ट किए हैं। कृपया ध्यान से पढ़ें ताकि आपको परेशानी का सामना ना करना पड़े।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की ओर से बताया गया है कि दोपहर 12:30 से 2:00 के बीच स्टेडियम के आसपास वाले इलाके में ट्रैफिक का प्रेशर काफी ज्यादा रहेगा। यातायात पुलिस के अनुसार, बहादुर शाह जफर मार्ग, दिल्ली गेट और जवाहरलाल नेहरू (जेएलएन) मार्ग पर बस एवं भारी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी। पुलिस ने दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से असफ अली रोड के बीच वाहनों को नहीं आने की सलाह दी है।

क्रिकेट प्रेमी दर्शकों के लिए अरुण जेटली स्टेडियम में प्रवेश का मार्ग

बहादुरशाह जफर मार्ग से आने वाले दर्शक स्टेडियम के गेट नंबर एक और सात से स्टेडियम में दाखिल होसकेंगे। जवाहरलाल नेहरू मार्ग से आने वाले दर्शक गेट नंबर आठ और 15 से स्टेडियम में प्रवेश करेंगे। गेट नंबर 16 और 18 से एंट्री बहादुरशाह जफर मार्ग स्थित पेट्रोल पंप के पास से होगी।

दिल्ली का ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा 

  • (सुबह 11.30 बजे से लेकर रात 11 बजे तक)
  • राजघाट से जवाहर लाल नेहरू मार्ग
  • जवाहर लाल नेहरू मार्ग से कमला मार्केट
  • असफ अली रोड पर तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट
  • बहादुरशाह जफर मार्ग पर राम चरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट

क्रिकेट मैच के दर्शक गाड़ी पर लेबल लगाकर आएं

भारत-दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट मैच के दर्शक जो स्टेडियम के भीतर जाना चाहते हैं उनमें से जिन दर्शकों को पार्किंग लेबल मिले हैं, उनके वाहनों की पार्किंग स्टेडियम के अंदर होगी। उन्हें कार के शीशे पर लेबल को लगाकर रखना होगा। गाड़ी पर लेबल नहीं लगाने वालों को पार्किंग की जगह नहीं मिलेगी।

दिल्ली क्रिकेट दर्शक- गलत जगह पार्किंग की दो गाड़ी उठा ली जाएगी

यातायात पुलिस ने बताया है कि बहादुरशाह जफर मार्ग, जवाहर लाल नेहरु मार्ग और रिंग रोड पर राजघाट से लेकर आईपी फ्लाईओवर तक दोनों कैरिज-वे में वाहनों को खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी। यहां खड़ी गाड़ियों को क्रेन से उठवा लिया जाएगा। 

दिल्ली क्रिकेट दर्शकों के लिए पार्क एंड राइड की सुविधा

दर्शकों के लिए पार्क एंड राइड की सुविधा माता सुंदरी पार्किंग, शांति वन पार्किंग, वेलड्रोम रोड के नीचे होगी। यहां दर्शक अपनी गाड़ी को खड़ा कर वहां से बस के माध्यम से स्टेडियम तक पहुंच सकेंगे। यह बसें मैच शुरू होने से दो घंटे पहले चलना शुरू होंगी और एक घंटे बाद तक चलेंगी।