DELHI- MUMBAI एक्सप्रेस-वे 1 दिन के लिए बंद करने की तैयारी शुरू- NATIONAL NEWS

नई दिल्ली
। दिल्ली-मुंबई-वड़ाेदरा एक्सप्रेस-वे के लिंक रोड महीने के पहले अथवा दूसरे सप्ताह में एक दिन राष्ट्रीय राजमार्ग बंद रहेगा। इससे दिल्ली से मथुरा आने जाने वालों को परेशानी होगी। इसके लिए वैकल्पिक रास्ते को तलाशा जा रहा है। 

नेशनल हाईवे के अधिकारी और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी प्लान तैयार करने में जुटे हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा ताकि हाईवे से गुजरने वाले वाहन चालकों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके। कहा जा रहा है कि छुट्‌टी का दिन गार्डर रखने के लिए चुना जाएगा ताकि कम से कम लोगों को परेशानी हो। दिल्ली मुंबई वड़ोदरा एक्सप्रेसवे कैल गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग को क्रास कर रहा है। इस स्थान पर गार्डर रखा जाना है। इसके लिए कंस्ट्रक्शन कंपनी ने ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर योजना बनाना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि नवंबर महीने के पहले अथवा दूसेर सप्ताह में छुट्टी के दिन ट्रैफिक बंद कर गार्डर रखने का काम किया जाएगा।

रोड का निर्माण कर रही कंपनी के प्रबंधक हर्ष कौशिक का कहना है कि एक बार में दो गार्डर पिलर के ऊपर रखे जाएंगे। दो गार्डर को रखने में 30 मिनट का समय लग सकता है। इस तरह हम चार बार में सभी आठ गार्डर को रखने का काम पूरा किया जाएगा। चूंकि हाईव्े से रोजाना हजारों वाहनों का आना जाना होता है। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर एक दिन राजमार्ग को बंद करने की प्लानिंग की जा रही है।

कंपनी अधिकारी ने बताया कि गार्डर रखने का काम छुट्‌टी के दिन ही किया जाएगा। इसके लिए तारीख जल्द घोषित कर दी जाएगी। ट्रैफिक पुलिस के साथ बैठक कर समय फाइनल करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ ट्रैफिक डायवर्जन का भी विकल्प देखा जा रहा है लेकिन अभी ऐसा कोई रास्ता सामने नहीं आया जहां से डायर्वजन किया जा सके। उन्होंने बताया कि फुलप्रूफ प्लानिंग तैयार करके नवंबर महीने के पहले या दूसरे सप्ताह इस काम को किया जाएगा।