BHOPAL NEWS- कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में मेन गेट से एंट्री बंद, अंडर ग्राउंड मीटिंग होंगी

भोपाल
। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में मैन गेट से एंट्री बंद कर दी गई है। इसके साथ ही अंडर ग्राउंड मीटिंग हॉल बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि चुनाव से संबंधित सभी महत्वपूर्ण मीटिंग अंडर ग्राउंड हॉल में ही होंगी। अब से पहले तक प्रदेशभर के कांग्रेस कार्यकर्ता मेन गेट से पूरी शान-औ-शौकत के साथ पार्टी कार्यालय में प्रवेश करते थे। सारी महत्वपूर्ण मीटिंग ग्राउंड फ्लोर पर बने शानदार हॉल में हुआ करती थी। 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वास्तु परिवर्तन

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ मिर्ची बाबा और कंप्यूटर बाबा के अलावा कुछ वास्तु बाबाओं से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने ही बताया कि PCC का मेन गेट बंद करवा दिया जाए और सब का आना जाना साइड वाले गेट से किया जाए। उन्होंने बताया कि यदि सत्ता प्राप्त करनी है तो चुनाव की सारी रणनीतियां अंडर ग्राउंड बनाइए। इसलिए पार्टी कार्यालय में बेसमेंट में एक मीटिंग हॉल बनाया जा रहा है। कमलनाथ दिनभर मीटिंग करते रहते हैं इसलिए उनका एक ऑफिस भी बेसमेंट में मनाया जा रहा है। दो हफ्ते पहले कमलनाथ ने बेसमेंट का इंस्पेक्शन भी किया था।

कमलनाथ के साथ पूरी कांग्रेस अंडरग्राउंड रहेगी

2018 के चुनाव के पहले भी कमलनाथ ने PCC के दफ्तर में कई बदलाव किए थे। कांग्रेसियों का मानना है कि वास्तुविदों की सलाह पर काम करने का फायदा पिछले विधानसभा चुनाव में भी मिला था। PCC के दफ्तर में कमलनाथ के कक्ष से लेकर सभी विभागों, प्रकोष्ठों और पदाधिकारियों के कक्षों में भी वास्तु के हिसाब से बदलाव किए जाएंगे। कमलनाथ ने हाल ही में कांग्रेस के करीब 34 प्रकोष्ठ और विभागों का गठन किया है। इनमें नियुक्तियां की जा रही हैं। कांग्रेस कमेटी के अलावा यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, एनएसयूआई, किसान कांग्रेस के अलावा बाकी प्रकोष्ठों और विभागों के कक्ष भी अंडरग्राउंड बनाए जाएंगे।