MPPSC-2020 का रिजल्ट कब आएगा, यहां पढ़िए, EWS को कटऑफ में 10% की छूट- NEWS TODAY

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन इंदौर द्वारा आयोजित राज्यसेवा परीक्षा एवं राज्य वन सेवा परीक्षा-2020 का रिजल्ट तैयार हो गया है। डा. रविंद्र पंचभाई, ओएसडी पीएससी ने कंफर्म करते हुए इसकी संभावित तारीख भी बता दी है। इसके अलावा इस रिजल्ट में सामान्य वर्ग के निर्धन विद्यार्थियों को कटऑफ में भी 10% की छूट दी जाएगी। सामान्य प्रशासन विभाग मध्यप्रदेश शासन द्वारा इसके लिए विधिवत आदेश जारी किए जा चुके हैं। 

मध्य प्रदेश की सभी परीक्षाओं में EWS को SC-ST की तरह 10% अंकों की छूट 

सामान्य प्रशासन विभाग ने 22 सिंतबर को ही पत्र जारी कर सभी विभागों को आदेश दिया था कि शैक्षणिक संस्थाओं में प्रवेश और सरकारी नौकरियों में सीधी भर्ती में ईडब्ल्यूएस यानी आर्थिक पिछड़े वर्ग के अभ्यर्थियों को 10 प्रतिशत अंकों की छूट प्रदान की जाए। इस बीच पीएससी ने 10 अक्टूबर को दंत शल्य चिकित्सक भर्ती परीक्षा का नतीजा बिना ईडब्ल्यूएस को अंकों का लाभ दिए जारी कर दिया था। 13 अक्टूबर को इस रिजल्ट में संशोधन कर 12 ईडब्ल्यू वर्ग के अभ्यर्थियों को चयन सूची में शामिल कर उत्तीर्ण घोषित किया गया। इस सभी अभ्यर्थियों को 10 अंकों की छूट मिलने से वे चयनित हो सके। इसके बाद अभ्यर्थियों ने पीएससी को राज्य सेवा परीक्षा को लेकर ज्ञापन दिया था कि राज्य सेवा में भी यह छूट लागू होना चाहिए।

डा. रविंद्र पंचभाई, ओएसडी पीएससी ने कहा कि, राज्य सेवा 2020 का परिणाम दीपावली तक जारी करने की कोशिश कर रहे हैं। ईडब्ल्यूएस के अभ्यर्थियों को इस परीक्षा समेत अन्य चयन परीक्षाओं में शासन के आदेश अनुसार न्यूनतम अंकों में छूट की पात्रता लागू की जाएगी।