BHOPAL में विदेशी पर्यटक को लूटा, सीएम के हस्तक्षेप के बाद हुई कार्रवाई- NEWS TODAY

भोपाल
। पुर्तगाल से भोपाल घूमने आए नुनो रॉड्रिक्स को 23 अक्टूबर को लूट लिया गया। घटना के 4 दिन बाद आरोपियों को पकड़ा गया वह भी तब जब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हस्तक्षेप किया। इस प्रकार के समाचार पर्यटकों को हतोत्साहित करते हैं। 

भोपाल पुलिस ने पुर्तगाल के टूरिस्ट नुनो रॉड्रिक्स पर हमला कर लूट करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। टूरिस्ट पुर्तगाल में KFC के मैनेजर हैं। 23 अक्टूबर को उनके साथ लूट हुई थी। तीनों आरोपी शराब पार्टी कर ऑटो से भारत टॉकीज चौराहे से गुजर रहे थे, तभी उन्होंने टूरिस्ट पर अटैक कर दिया था। टूरिस्ट भी लुटेरों से लड़े। उन्होंने एक लुटेरे पर सेल्फी स्टिक मारी, इसके बाद लुटेरे भाग निकले थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिस को लुटेरों को पकड़ने के निर्देश दिए थे।

पुलिस के मुताबिक मफरा, पुर्तगाल निवासी नुनो रॉड्रिक्स (41 वर्ष) भारत भ्रमण पर हैं। वे मफरा में KFC के मैनेजर हैं। 23 अक्टूबर को नुनो भोपाल पहुंचे। रेलवे स्टेशन के पास होटल सूर्या में रुके। दोपहर करीब 3 बजे वह होटल से पैदल ही छोटा तालाब घूमने निकले। भारत टॉकीज चौराहे के पास पहुंचे ही थे कि ऑटो से तीन लुटेरे आ गए। उन्होंने उन्हें रोका और मारपीट शुरू कर दी। एक बदमाश ने नुनो का चश्मा छीन लिया, जिसकी कीमत 17 हजार रुपए थी।

नुनो ने सेल्फी स्टिक से लुटेरे को मारा तो उन्होंने पत्थर से हमला कर दिया। पत्थर उनके कनपटी के दाहिने हिस्से में लगा। नुनो ने शोर मचाया तो लुटेरे भाग निकले। यहां से वे होटल पहुंचे और फिर हमीदिया पहुंचकर इलाज करवाया। यहीं से पुलिस को विदेशी पर्यटक के साथ लूट की घटना का पता चला। जिस जगह नुनो के साथ लूट हुई। उसके करीब 20 कदम पर ट्रैफिक पुलिस का बूथ है। घटना के समय भी बूथ पर एक-दो पुलिसकर्मी भी मौजूद थे, लेकिन उनकी नजर लुटेरों पर नहीं पड़ी। नुनो ने राहगीरों से मदद मांगी, लेकिन हिंदी नहीं बोल पाने की वजह से वे उसकी बातों को समझ नहीं सके। खून बहता देख लोगों ने उसे हमीदिया अस्पताल जाने की सलाह दी।

23 अक्टूबर को विदेशी पर्यटक के साथ हुई लूट की घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान को हस्तक्षेप करना पड़ा तब कहीं जाकर पुलिस ने 3 आरोपियों को पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों में कबीटपुरा शाहजनाबाद निवासी मोहम्मद फैसल (23), शाहजहानाबाद निवासी सरवर अली (23), 12 महल शाहजहानाबाद निवासी अफजल खान (24) को हिरासत में लिया। उन्होंने विदेशी नागरिक के साथ लूट की वारदात को कबूला। तीनों पुताई का काम करते हैं और आदतन अपराधी हैं। ये नशे के लिए वारदात को अंजाम देते हैं। आरोपियों के खिलाफ थाना टीलाजमालपुरा, हनुमान गंज,शाहजहानाबाद, अशोका गार्डन में चोरी, जेबकट और आर्म्स एक्ट के अपराध दर्ज हैं।