57000 संविदा कर्मचारियों का नियमितीकरण- मुख्यमंत्री ने अधिसूचना की जानकारी दी- Employees news

नई दिल्ली।
मुख्यमंत्री ने एक वीडियो मैसेज के माध्यम से कंफर्म किया कि 57000 संविदा कर्मचारियों को परमानेंट किया जा रहा है। 24 घंटे के भीतर इसके लिए विधिवत अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि मंत्री परिषद ने फैसला लिया है कि अब राज्य में संविदा पर किसी भी कर्मचारी की नियुक्ति नहीं की जाएगी। 

ओडिशा राज्य के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का यह वीडियो मैसेज पूरे भारत में वायरल हो गया है। ना केवल ओडिशा राज्य बल्कि भारत के उन सभी राज्यों के अस्थाई कर्मचारियों को इस फैसले से संबल मिला है, जो वर्षों से शोषण सहन करते हुए नियमितीकरण का इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले कुछ राज्य सरकारों के मुख्यमंत्रियों ने स्पष्ट तौर पर कहा था कि संविदा कर्मचारियों को नियमित किए जाने का कोई प्रावधान ही नहीं है। 

दिल्ली, पंजाब और ओडिशा राज्य में संविदा कर्मचारियों को नियमित किए जाने के बाद अब पूरे भारत में कॉन्ट्रैक्ट एंप्लाइज को परमानेंट करने की मांग और अधिक तेज हो जाएगी। दीपावली से पहले भारत भर के अस्थाई कर्मचारियों के लिए यह एक गुड न्यूज़ है और उम्मीद की जा रही है कि सभी राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले संविदा कर्मचारियों के हक में फैसले हो जाएंगे।