मध्य प्रदेश मानसून- 21 जिलों में दशहरा पर बारिश होगी- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने विजयदशमी यानी दशहरा के दिन मध्य प्रदेश के 21 जिलों में वर्षा का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। कुछ स्थानों पर हल्की और कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वैज्ञानिकों का कहना है कि 7 अक्टूबर तक बारिश का खतरा बना रहेगा।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 21 जिलों के लिए यादव अलर्ट

उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, छतरपुर, सागर, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, निवाड़ी, भोपाल, रायसेन, सीहोर, विदिशा, राजगढ़, गुना, ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया और बैतूल में कुछ स्थानों पर हल्की और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

मध्य प्रदेश मौसम समाचार- इतनी बरसात के बाद भी 15 जिले प्यासे

मध्य प्रदेश में मानसून अब तक विदा नहीं हुआ है। समुद्र से बादलों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। इसके बावजूद रीवा, सीधी और अलीराजपुर में सूखे की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने इन तीनों जिलों को रेड जोन में डाला है, इसका मतलब होता है कि धरती की जरूरत के अनुपात में मात्र 20% बारिश हुई है। उपरोक्त जिलो के अलावा ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, पन्ना, दमोह, कटनी, उमरिया, डिंडोरी, सतना, सिंगरौली, झाबुआ और धार में भी सामान्य से कम बारिश हुई है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !