RGPV NEWS- 75% छात्र फेल, पास होने के लिए पैसे मांगे, यूनिवर्सिटी में हंगामा

राजीव गांधी प्रौद्योगिकी यूनिवर्सिटी (RGPV) भोपाल में शुक्रवार जमकर हंगामा हुआ। यहां 75% छात्र फेल हो गए हैं। छात्रों का आरोप है कि दलालों द्वारा पास कराने के लिए पैसे मांगे जा रहे हैं। अवैध वसूली के लिए छात्रों को जबरदस्ती फेल किया गया है। NSUI के छात्र नेता विरोध प्रदर्शन करने से तो कर रहे थे। 

आरजीपीवी के अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 के कारण यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन परीक्षाएं हो रही थी। पहली बार ऑफलाइन परीक्षा हुई है। छात्रों को ऑफलाइन परीक्षा की आदत नहीं थी इसलिए बड़ी संख्या में फेल हो गए। इधर छात्रों का आरोप है कि परीक्षा में गड़बड़ी की गई है। उनको जानबूझकर फेल किया गया है। यूनिवर्सिटी से उनके बारे में सारी जानकारी दलालों को दी गई है। अब दलालों के फोन आ रहे हैं। 

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, दलालों द्वारा पास कराने के लिए पैसे मांगे जा रहे हैं।एनएसयूआई के प्रदेश समन्वयक रवि परमार का कहना है कि एक साथ 75% से ज्यादा छात्रों को फेल कर दिया गया है। परीक्षा कंट्रोलर ने बड़े पैमाने पर धांधली की है। उनके खिलाफ जल्द से जल्द जांच की जाना चाहिए। दोबारा कापियां की जांच होना चाहिए। उसके बाद ही परिणाम दोबारा से जारी किए जाना चाहिए। अगर प्रबंधन मांगें नहीं मानता है, तो एनएसयूआई उग्र प्रदर्शन करेगा।