PUNJAB JOBS NEWS- 220 स्पोर्ट्स कोच भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी, खेल मंत्री ने कहा

धुडीके (मोगा)/चंडीगढ़
। पंजाब के खेल एवं उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा है कि पंजाब को खेल के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने के लिए जहां बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा रहा है वहीं कोचों के 220 खाली पदों को शीघ्र ही भरा जा रहा है।  खेल मंत्री मीत हेयर आज गांव धुडीके में सरकारी कॉलेज में पांच करोड़ रुपये की लागत से तैयार हॉकी एस्ट्रोटर्फ का उद्घाटन करने पहुंचे थे। 

220 भर्ती के बाद नई नौकरियां निकालेंगे

इस अवसर पर मीडिया से बात करते हुए श्री मीत हेयर ने कहा कि पिछली सरकारों ने राज्य में खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए कोई प्रयास नहीं किया। श्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि 220 खाली पदों को भरने के अलावा कोचों के नए पद भी सृजित किए जाएंगे। 

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को कम से कम राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए हॉकी ओलंपियन बलबीर सिंह सीनियर के नाम से वजीफा योजना चलाई गई है। इस योजना के तहत राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम तीन स्थान प्राप्त करने वाले सीनियर और जूनियर खिलाड़ियों को 8000 रुपये और 6000 प्रतिमाह वजीफा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह योजना खिलाड़ियों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करेगी। 

अब तक को सरकारों ने खिलाड़ियों के लिए समय पर खेल उपकरण खरीदने के लिए फंड ही जारी नहीं किए थे।  छह साल बाद आप सरकार ने खेल उपकरण खरीदने के लिए विशेष बजट रखा। उन्होंने वादा किया कि हर साल खेल बजट बढ़ाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि नई खेल नीति के तहत हम खेलों के लिए अलग कैडर तैयार करेंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दी जा सके।

इस मौके पर बाघापुराना के विधायक अमृतपाल सिंह सुखानंद, धर्मकोट के विधायक दविंदरजीत सिंह लाडी, डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह, जिला पुलिस प्रमुख गुलनीत सिंह खुराना, एसडीएम राम सिंह, आप जिलाध्यक्ष हरमनजीत सिंह आदि मौजूद रहे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !