MP NEWS- सागर में स्कूल बस एक्सीडेंट, एक स्टूडेंट की मौत, चार गंभीर, कलेक्टर-एसपी राहतगढ़ में

भोपाल
। मध्य प्रदेश के सागर शहर में स्कूल बस दुर्घटना में एक स्टूडेंट की मृत्यु हो गई जबकि चार गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। बताया गया है कि स्कूल बस का ड्राइवर वीडियो कॉल पर बात कर रहा था, जिसके कारण बस पलट गई। 

SAGAR NEWS- राहतगढ़ में स्कूल बस दुर्घटनाग्रस्त, एक छात्र की मौत

घटना राहतगढ़ थाना क्षेत्र के राहतगढ़-चंद्रापुर गांव के बीच मंगलवार की है। एक स्कूल बस में राहतगढ़ क्षेत्र के बटयावदा, चंद्रपुर, झिला गढ़ाघाट, रमपुरा, पचमा सहित आठ से दस गांवों के बच्चों को राहतगढ़ लाती है। यह बच्चे राहतगढ़ के स्कालर इंटरनेशनल, सेंट थामस, लक्ष्य सहित अन्य स्कूलों में पढ़ते हैं। इस एक्सीडेंट में कक्षा दसवीं के छात्र शैलेंद्र कुर्मी की मौत हो गई। बताया गया है कि बस में लगभग 60 बच्चे सवार थे और सभी हादसे का शिकार हुए हैं। 4 विद्यार्थियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी घायल छात्रों को राहतगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है जहां पर कलेक्टर एवं एसपी मौजूद है। 

Rahatgarh News- वीडियो कॉल पर बात कर रहा था ड्राइवर इसलिए बस पलट गई

ग्रामीणों ने बताया कि चलती हुई बस अचानक पलट गई। यह दुर्घटना किसी से टकराने के कारण नहीं हुई। बस चलाते समय ड्राइवर वीडियो कॉल पर बात कर रहा था। घायल छात्रों ने राहतगढ़ के पत्रकारों को बताया है कि ड्राइवर ने स्टेरिंग को छोड़ दिया था। उसके दोनों हाथ मोबाइल पर थे। इसलिए बस अनियंत्रित हो गई और हादसे का शिकार हो गई। 

MH31 CQ 1354- परिवहन मंत्री के जिले में अवैध स्कूल बस


इस मामले में परिवहन विभाग भी जांच की जद में आता है। स्कूल बस की फिटनेस सब्जेक्ट नहीं है सबसे बड़ा सब्जेक्ट यह है कि महाराष्ट्र की बस क्रमांक MH31 CQ 1354 को मध्य प्रदेश के सागर जिले में स्कूल बस के रूप में परमिट किसने दिया। क्या दूसरे राज्यों की बसों को मध्य प्रदेश में स्कूल बस के रूप में संचालित करने की अनुमति है या फिर इस बस का अवैध संचालन हो रहा था। यह जानना जरूरी है कि बस का असली मालिक कौन है और उसके तार किस से जुड़े हुए हैं क्योंकि सागर जिला मध्य प्रदेश के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का गृह क्षेत्र है।