आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ का आंदोलन अचानक स्थगित- MP karmchari news

आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष केसी पवार द्वारा अपना आंदोलन स्थगित करने की सूचना दी गई है। इससे पहले कहा था कि राजधानी भोपाल में 15 सितंबर के बाद ऐतिहासिक आंदोलन होगा। 

संघ के कैलाश विश्वकर्मा ने बताया कि आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ की प्रदेश कार्यकारिणी व जिला अध्यक्षों की बैठक 13 सितम्बर 2022 क़ो प्रदेश के शिक्षा मंत्री माननीय इंदरसिंह परमार व केबिनेट मंत्री माननीय हरदीप सिंह डंग की उपस्तिथि मे 30 मिनट की अवधि मे संपन्न हुई बैठक मे अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण क़ो लेकर एक एक बिंदु पर चर्चा की गई। स्कूल शिक्षा मंत्री ने अतिथि शिक्षकों की मांगों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। 

हालांकि, आजाद स्कूल अतिथि शिक्षक संघ द्वारा इस मीटिंग के फोटो जारी नहीं किए गए। 13 सितंबर को हुई मीटिंग की सूचना 16 सितंबर की रात को जारी की गई और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से अतिथि शिक्षकों के संदर्भ में कोई बयान जारी नहीं हुआ है। यहां तक की स्कूल शिक्षा मंत्री द्वारा भी कोई बयान जारी नहीं किया गया। अलबत्ता विधानसभा में मुख्यमंत्री ने एक सवाल के जवाब में बताया है कि अतिथि शिक्षकों को नियमित करने, वेतन वृद्धि करने या समान वेतन एवं शर्तों पर स्थाई करने की कोई योजना नहीं है।