दिल्ली मौसम का पूर्वानुमान- पढ़िए वीकेंड कैसा जाएगा और बंगाल के बादल कब आएंगे- DELHI WEATHER FORECAST

आसमान में बादल राजस्थान राज्य के बीकानेर, जयपुर से होते हुए उत्तर प्रदेश के मध्य भाग से गुजरते हुए, गोरखपुर, पटना, पूर्णिया और फिर पूर्व की ओर उत्तरी बांग्लादेश से होते हुए असम तक दिखाई दे रहे हैं। इसके कारण उपरोक्त इलाकों में बारिश होती रहेगी। 

18 सितंबर को पश्चिम बंगाल के पास उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी और उत्तरी ओडिशा तट पर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बन सकता है। जिसके कारण समुद्र से बादल उठेंगे और भारत के विभिन्न इलाकों में बरसेंगे। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तरी बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, दक्षिण गुजरात, विदर्भ के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में कहीं हल्की और कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

उपरोक्त के अलावा बिहार के शेष हिस्सों, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। शेष पूर्वोत्तर भारत, झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश के शेष हिस्सों, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, केरल, जम्मू कश्मीर और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है। अतः दिल्ली के लोग मौसम को ध्यान में रखते हुए अपना टूर और टूरिज्म प्रोग्राम बनाएं। 

बंगाल की खाड़ी के बादल 23 सितंबर तक दिल्ली पहुंचने की संभावना है। ऐसी स्थिति में बिहार बंगाल झारखंड उत्तरप्रदेश पंजाब हरियाणा एवं एनसीआर दिल्ली में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।