जवाहर नवोदय विद्यालय में एडमिशन के लिए महत्वपूर्ण सूचना - JNVST 9th Admission

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल कलेक्टर कार्यालय के माध्यम से जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य ने प्रेस को सूचना भेजी है कि जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 9वी में परीक्षा के लिये पोर्टल खुल चुका है और ऑनलाइन आवेदन करने की अन्तिम तिथि 15 अक्टूबर निर्धारित है। परीक्षा 11 फरवरी 2023 को आयोजित की जायेगी। ऑनलाइन आवेदन करने के लिये इच्छुक छात्र वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। 

MP PHd स्कॉलरशिप उम्मीदवारों के लिए सूचना

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा दी जाने वाली अनुसूचित जाति, जनजाति और सभी वर्गों के दिव्यांग विद्यार्थियों को पी.एच.डी. छात्रवृत्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए। नवीन एवं नवीनीकरण के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर निर्धारित की गई है। छात्रवृत्ति आवेदन की जानकारी के लिए विभागीय वेबसाइट www.highereducation.mp.gov.in पर 'नवीन निर्देश' उपलब्ध है।

मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत आवेदन शुरू

मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का लाभ अब 45 वर्ष की आयु तक के आठवीं कक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को भी मिलेगा। युवाओं को स्वरोजगार के माध्यम से आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना संचालित है। योजना का लाभ प्राप्त करने के लिये जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षित बेरोजगार युवा जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र में संपर्क कर सकते हैं। आवेदन पत्र वेबसाइट https://samast.mponline.gov.in के माध्यम से भी भरे जा सकते हैं।