INDORE में पुलिसकर्मी का शव फांसी पर लटका मिला, पति-पत्नी दोनों महिला थाने में पदस्थ

इंदौर।
 मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में महिला थाने में पदस्थ हुए पुलिसकर्मी ने गुरुवार रात सुसाइड कर लिया। मृतक ने उसकी पत्नी ने दो माह की बेटी की देखरेख के लिए कुछ समय पहले ही क्राइम ब्रांच से महिला थाने में तबादला करा लिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस को मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला है। 

TI संजय सिंह बैस के मुताबिक करीब 9 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि पलासिया पुलिस लाइन में रहने वाले विशाल पुत्र शरद दीक्षित ने अपने सरकारी क्वार्टर में फांसी लगा ली है। गुरुवार रात में पत्नी ने सबसे पहले विशाल को फंदे से लटका हुआ देखा। वैशाली ने तत्काल परिवार को सूचना दी। पलासिया स्टाफ के जवान मौके पर पहुंचे और विशाल को एमवाय अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने विशाल को मृत घोषित कर दिया। आत्महत्या के पीछे का कारण सामने नहीं आया है। पुलिस के मुताबिक अभी सुसाइड नोट या अन्य किसी तरह की चीज जब्त नहीं की गई है। मामले में पत्नी वैशाली के बयान के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। वह अभी बयान देने की स्थिति में नहीं है।

चार साल पहले क्राइम ब्रांच में रहते मृतक पुलिसकर्मी विशाल दीक्षित और उसकी पत्नी वैशाली का अफेयर शुरू हुआ था। इसके बाद दोनों ने शादी कर ली। दो माह पहले ही वैशाली ने बेटी को जन्म दिया था। बेटी की देखभाल करने के लिए विशाल ने क्राइम ब्रांच और वैशाली ने डीआरपी लाइन से एक साथ महिला थाने में ट्रांसफर करा लिया था। चार दिन पहले ही दोनों ने यहां ज्वाईनिंग की थी। विशाल के माता पिता हरदा के रहने वाले है। उनकी एक छोटी बहन है जिसकी पिछले साल ही शादी की थी। पुलिस परिजनों और सहकर्मियों के बयान लेकर मामले की जांच करेगी।