GWALIOR NEWS- हत्यारे को 9 घंटे भी गिरफ्त में नहीं रख पाई पुलिस, स्कूल से फरार हो गया

9 साल से फरार चल रहे हैं हत्यारे जयपाल बघेल को बड़ी मुश्किल से पुलिस के हाथों पकड़ावाया था लेकिन पुलिस उसे 9 घंटे भी अपनी गिरफ्त में नहीं रख पाई। पुलिसकर्मी को धक्का देकर हथकड़ी समेत फरार हो गया।

घटना करीब 9 साल पुरानी है। बहोडा़पुर इलाके में रहने वाले छात्र प्रांकुल शर्मा का अपहरण हो गया था। फिरौती मांगी गई थी और बाद में डबरा के पास उसकी हत्या करके डेड बॉडी को सिंध नदी में फेंक दिया गया था। सिंध नदी में शिवपुरी जिले की सीमा क्षेत्र में बच्चे की लाश मिली थी। पुलिस इन्वेस्टिगेशन में पता चला था कि अपहरणकर्ताओं ने किडनैप करने के बाद सबसे पहले बच्चे को मार दिया था और उसके बाद फिरौती की मांग कर रहे थे।
 
पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन के बाद इस मामले में जयपाल बघेल सहित कुल 9 लोगों को नामजद किया था जिसमें से 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया था परंतु जय पाल बघेल फरार चल रहा था। पुलिस ने जयपाल बघेल की सूचना देने वाले को इनाम देने का ऐलान कर दिया था परंतु फिर भी कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी थी। इधर जयपाल बघेल के परिवार वालों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

पुलिस भी उसे मरा हुआ मानकर चल रही थी परंतु छात्र प्रांकुल शर्मा के परिजन लगातार उसकी तलाश कर रहे थे। उन्होंने पता लगाया कि जय पाल बघेल दिल्ली में अपनी पहचान बदलकर मुकेश परिहार के नाम से रह रहा है। क्राइम ब्रांच की टीम को साथ ले जाकर मुकेश परिहार को गिरफ्तार करवाया था, लेकिन ग्वालियर पुलिस पकड़े जाने के बावजूद उसे सलाखों के पीछे नहीं रख पाई। वह आसानी से फरार हो गया। 

पुलिस ने बताया कि जिस समय अपराध हुआ था आरोपी की उम्र 16 वर्ष थी। अब उसकी उम्र 24 वर्ष हो गई है। उसकी आयु की तस्दीक करने के लिए जयपाल को उस स्कूल में ले जाया गया था जहां पर उसने कक्षा 10 की पढ़ाई की, यहीं पर उसने पुलिसकर्मियों को धक्का दिया और फरार हो गया।