DRE में 2023 में 90000 नौकरियां आने वाली है, अभी से तैयारी कर लीजिए

Government and private electrical engineering jobs

भारत में सन 2023 में Distributed Renewable Energy (DRE) के क्षेत्र में कम से कम 90000 नौकरियां आने वाली हैं। सबसे खास बात यह है कि इस क्षेत्र में प्रशिक्षित उम्मीदवारों की कमी है। यदि कोई अभी से तैयारी शुरू कर देता है और एक प्रशिक्षित अभ्यर्थी के तौर पर आवेदन करेगा तो उसको नौकरी मिलने की संभावनाएं काफी अधिक रहेंगे। 

Civil engineering jobs

पावर फॉर ऑल द्वारा जारी रिपोर्ट में दुनिया के कई देशों के बारे में पिछले सालों में हुए विकास और आने वाले सालों में संभावनाओं के बारे में विस्तार से बताया गया है। इसमें स्पष्ट किया गया है कि भारत में कोविड-19 के बाद डीआरई क्षेत्र में कर्मचारियों की मांग तेजी से बढ़ी है। सरकार के अलावा कई बड़े उद्योग और कारखाने डिस्ट्रीब्यूटेड रिन्यूबल एनर्जी पर काम कर रहे हैं। इसके कारण रोजगार और नौकरियों के अवसर बढ़ रहे हैं। 

Jobs for Commerce graduate and clerk recruitment

रिकॉर्ड बताते हैं कि डिस्ट्रीब्यूटेड रिन्यूबल एनर्जी के क्षेत्र में सन 2019 से 21 तक कुल 80000 कर्मचारियों की भर्ती की गई। सन 2023 में 90000 कर्मचारियों की भर्ती किए जाने की पूरी संभावना है। हालांकि क्षेत्र में महिला कर्मचारियों की मौजूदगी मात्र 20% है जबकि नाइजीरिया 45% और केन्या में 35% से अधिक है।