DAVV अप्रेंटिसशिप मेला में रजिस्ट्रेशन हेतु गूगल फॉर्म लिंक जारी- MP Rojgar Samachar

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर में प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेले (PMNAM) का आयोजन दिनांक 12 से 18 सितंबर 2022 के बीच किया जा रहा है। पीएम अप्रेंटिसशिप मेले में गूगल फॉर्म द्वारा ऑनलाइन पंजीयन करवाने के संबंध में देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा पत्र क्रमांक 118 द्वारा नोटिस जारी किया गया है। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेला के लिए स्नातक उत्तीर्ण अभ्यर्थियों का गूगल फॉर्म में ऑनलाइन पंजीयन कराना अनिवार्य है। 17 सितंबर 2022 को विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में चयनित अभ्यर्थियों को ऑफर /कॉन्ट्रैक्ट लेटर प्राप्त होंगे। 

उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020  के द्वारा प्रदेश के समस्त विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष / सेमेस्ट से ही सामान्य शिक्षा को व्यवसायिक शिक्षा के साथ एकीकृत किया गया है। इसी कारण प्रतिवर्ष /सेमेस्टर के अध्ययन के लिए एक व्यावसायिक विषय तथा प्रोजेक्ट इंटर्नशिप /अप्रेंटिसशिप/ सामुदायिक जुड़ाव और सेवा में से किसी एक का चयन करना अनिवार्य है। इसके साथ ही निर्देश हैं कि स्नातक अंतिम वर्ष/ स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को भी के प्रोत्साहित किया जाए। 

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर द्वारा प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मेले के लिए अभ्यर्थियों का गूगल फॉर्म में ऑनलाइन पंजीयन करवाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसके लिए जिले के मुख्य समाचार पत्रों में प्रेस विज्ञप्ति प्रकाशित करवा कर, सामूहिक (Bulk) एमएमएस, व्हाट्सएप एवं अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर अभ्यर्थियों को प्रधानमंत्री नेशनल अप्रेंटिसशिप मिले के लिए अधिक से अधिक पंजीयन करवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाए। रजिस्ट्रेशन के लिए कृपया यहां क्लिक करें। आप डायरेक्ट लिंक के माध्यम से उस गूगल फॉर्म पर पहुंच जाएंगे जिसे भरकर सबमिट करना है।