BHOPAL NEWS- 1 घंटे तक इंतजार करते रहे आदिवासी प्रदेश अध्यक्ष, कोई पदभार ग्रहण कराने नहीं आया

भोपाल
। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ओमकार सिंह मरकाम को आदिवासी कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष तो बना दिया परंतु पदभार ग्रहण कराने का कोई इंतजाम नहीं किया। श्री मरकाम 1 घंटे तक इंतजार करते रहे। फिर औपचारिकता पूरी हुई।

मध्य प्रदेश की राजनीति में पदाधिकारी का परिवार ग्रहण समारोह बड़े ही धूमधाम से आयोजित किया जाता है। पूर्व मंत्री और डिंडोरी से विधायक ओमकार सिंह मरकाम भी इसी उम्मीद के साथ अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय पहुंचे। निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से मंच सजाया जाना था और प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ अथवा समकक्ष नेता के द्वारा पदभार ग्रहण कराया जाना था, परंतु ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। 

ओमकार सिंह मरकाम ठीक 11:00 बजे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई। समर्थकों के साथ श्री गणेश पंडाल पहुंचे और भगवान गणेश की आरती की। फिर सभागार में पहुंचे जहां उन्हें पदभार ग्रहण कराया जाना था, परंतु यहां पर कोई भी नहीं था। आधे घंटे तक सभागार में इंतजार करते रहे परंतु प्रदेश कांग्रेस कार्य समिति की ओर से कोई नहीं आया। 

समर्थकों के सामने ऐसी स्थिति किसी भी नेता को विचलित कर देती है। श्री मरकाम थर्ड फ्लोर पर पहुंचे। पदाधिकारियों को बताया कि उनका शपथ ग्रहण समारोह कराया जाना है। तब कहीं जाकर कांग्रेस आदिवासी विभाग के अध्यक्ष अजय शाह मकड़ाई, जेपी धनाेपिया, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष विभा पटेल को सभागार में भेजा गया और औपचारिकता पूरी हुई। इस पूरी प्रक्रिया में एक घंटा लग गया।