11 अक्टूबर को मध्य प्रदेश का हर मंदिर दिवाली सा चमकेगा, मुख्यमंत्री के निर्देश- MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिया है कि दिनांक 11 अक्टूबर 2022 को मध्य प्रदेश के सभी मंदिरों में विशेष सात सज्जा एवं रोशनी की जाए। इस दिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन में महाकाल मंदिर विस्तार परियोजना का लोकार्पण करेंगे तब मध्य प्रदेश के सभी मंदिरों में उत्सव का माहौल होगा।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के आगमन पर उनके द्वारा किए जाने वाले विभिन्न स्थानों के अवलोकन के लिए निर्धारित स्थलों पर जरूरी प्रबंध किए जाएँ। आमजन को आमंत्रित करने से लेकर कार्यक्रम में हिस्सेदारी के हर पहलू की तैयारी की जाए। लोकार्पण कार्यक्रम के प्रदेशभर में प्रसारण के लिए भी आवश्यक व्यवस्थाएँ की जा रही हैं। 

धार्मिक अनुष्ठान करवाने वाले जनजातीय समाज के तड़वी, पटेल, पुजारा और अन्य पुजारी भी लोकार्पण कार्यक्रम से जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इन्हें आमंत्रित करने के संबंध में निर्देश दिए। छह दिवसीय कार्यक्रमों की शुरूआत भगवान महाकाल की सवारी के साथ हो जाएगी। दिनांक 6 से 11 अक्टूबर तक निरंतर चलने वाली गतिविधियों की रूपरेखा निर्धारित की गई है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि महाकाल प्रोजेक्ट के लोकार्पण अवसर पर उज्जैन सहित प्रदेश के सभी जिलों में प्रमुख मंदिरों की साज-सज्जा की जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उज्जैन नगर में स्थित 84 महादेव मंदिर की साज-सज्जा, उज्जैन में लोकार्पण कार्यक्रम में विभिन्न समुदायों के प्रमुख प्रतिनिधियों को बुलाने, संतों को आमंत्रित करने, कार्यक्रम से भजन मंडलियों और अखाड़ों को जोड़ने, आमजन को पीले चावल प्रदान कर आमंत्रित करने, प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम के पहले संत सम्मान कार्यक्रम के आयोजन और प्रदेश में विभिन्न नवरात्रि मंडल के माध्यम से महाकाल प्रोजेक्ट के लोकार्पण की सूचना प्रदान करने के संबंध में निर्देश दिए।

वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा, अपर मुख्य सचिव गृह श्री राजेश राजौरा, प्रमुख सचिव नगरीय विकास एवं आवास श्री मनीष सिंह और प्रमुख सचिव जनसम्पर्क श्री राघवेन्द्र कुमार सिंह सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। उच्च शिक्षा मंत्री श्री मोहन यादव बैठक में वर्चुअली शामिल हुए।