Small Business Ideas- 10X10 की दुकान से डेढ़ लाख रुपए की महीने कमाई, शहर में नंबर-1 बन सकते हैं

यदि आप लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट वाला स्मॉल स्केल बिजनेस सर्च कर रहे हैं तो यह जानकारी आपके लिए बेहद उपयोगी हो सकती है। मात्र 10X10 की दुकान से आप डेढ़ लाख रुपए महीने तक आसानी से कमा सकते हैं। मात्र ₹70000 की मशीन आपको आपके शहर में नंबर वन बना सकती है। 

सब जानते हैं कि सबसे अच्छा बिजनेस खानपान और स्वास्थ्य संबंधित होता है। इसकी डिमांड कभी खत्म नहीं होती और आप कोई भी चीज बनाते हो उसका एक सीजन जरूर आता है। रेस्टोरेंट्स खोलना काफी मुश्किल है। इसमें बहुत पूंजी लगती है। फ्लेवर्ड चाय की दुकान तो हर कॉर्नर पर खुल गई है। आप Biryani Cafe शुरू कीजिए। इसके लिए आपको बहुत कुछ सीखने की जरूरत नहीं है। 

Biriyani Cooking Machine

मात्र ₹70000 में फुली ऑटोमेटिक Biriyani Cooking Machine आती है। बिरयानी की दर्जनों रेसिपी इंटरनेट पर उपलब्ध है। अपने शहर के हिसाब से थोड़े मसाले कम ज्यादा करने पड़ते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि अपनी मशीन के हिसाब से एक बार रेसिपी फिक्स हो जाने के बाद आपको उसमें कोई बदलाव करने की जरूरत नहीं पड़ती। हर बार एक जैसा स्वाद मिलता है। यह मशीन एक टेबल के ऊपर आसानी से लग जाती है। 

Biryani Cafe- मिट्टी की हांडी में

दूसरी अच्छी बात यह है कि रेस्टोरेंट की तरह लोगों को बैठने के लिए कोई बड़े स्पेस की जरूरत नहीं है। ज्यादातर लोग बिरयानी पैक करके घर ले जाना पसंद करते हैं। तीसरी सबसे आकर्षक बात यह है कि मिट्टी की हांडी में जब आप बिरयानी पैक करके देते हैं तो उसकी बात ही कुछ और होती है। मिट्टी की सबसे छोटी एक हांडी बिरियानी पकाने का पूरा खर्चा मात्र ₹40 होता है और इसका विक्रय मूल्य ₹200 के आसपास है। 

यदि आपने रेसिपी पर थोड़ा काम कर लिया और आप की बिरयानी स्वादिष्ट बन गई तो आप की लोकेशन कोई भी हो, आसपास के 10 किलोमीटर के लोग आपसे बिरयानी लेने आएंगे। पूरी दुनिया में बिरयानी की दीवानगी का आलम ही कुछ और है। यदि आप दिन भर में मात्र 50 छोटी हांडी बिरयानी बेचते हैं तो 7500 रुपए प्रतिदिन प्रॉफिट आपका।