मध्य प्रदेश की नदियों में बाढ़, मुख्यमंत्री की नागरिकों से अपील, ध्यान से पढ़िए, सबको बताइए- MP NEWS

भोपाल
। मंगलवार की सुबह से ही मध्यप्रदेश की ज्यादातर नदियों में बाढ़ के समाचार आ रहे हैं। बाढ़ का पानी आसपास के इलाकों में, ग्रामीण क्षेत्रों में और खेतों में घुस गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नागरिकों के नाम अपील जारी की है। 

आपकी जिंदगी हमारे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है: शिवराज सिंह

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपनी अपील में कहा है कि, मैं एक ही आग्रह करना चाहता हूं कि आप प्रशासन की बात जरूर मानें और प्रशासन अगर ऊंचे स्थानों पर जाने को कहे तो कृपा करके ऊंचे स्थानों पर जाएं। एक बात और ध्यान रखें कि जब आप जाएं, तो मूक पशुओं को खोल कर उनको भी साथ ले जाएं। आपकी जिंदगी हमारे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कल से भारी वर्षा हो रही है और आज भी कई जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। कल से भोपाल, विदिशा, नर्मदापुरम्, अशोकनगर, गुना, सागर और विशेषकर नर्मदा जी के कैचमेंट एरिया में मण्डला, डिण्डोरी से जबलपुर, हरदा, नर्मदापुरम से लेकर सीहोर और रायसेन तक भी काफी बारिश हुई है। 

नर्मदा जी का जलस्तर खतरे के निशान को छू रहा है। हमारा हरसंभव प्रयास है कि हम इन बांधों से पानी नियंत्रित तरीके से निकालें और बाढ़ की स्थिति निर्मित ना हो। चूंकि आज भी भारी वर्षा की संभावना है, इसलिए जलस्तर काफी बढ़ने की संभावना है। 

मैं एक ही आग्रह करना चाहता हूं कि आप प्रशासन की बात जरूर मानें और प्रशासन अगर ऊंचे स्थानों पर जाने को कहे तो कृपा करके ऊंचे स्थानों पर जाएं। एक बात और ध्यान रखें कि जब आप जाएं, तो मूक पशुओं को खोल कर उनको भी साथ ले जाएं। आपकी जिंदगी हमारे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। 

हमारा हरसंभव प्रयास होगा कि स्थिति विकट ना बने, लेकिन आपके सहयोग की आवश्यकता है। मैं निरंतर हर जिले में बात कर रहा हूं तथा स्थिति पर नजर रखे हुए हूं।सरकार तथा प्रशासन आपके साथ हैं।