GWALIOR NEWS- मेहरबान हुए इंद्रदेव, जमकर बरसा पानी

;ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में आखिरकार इंद्रदेव की मेहरबानी हो ही गई, पूरे शहर में सोमवार शाम से शुरू हुई तेज बारिश मंगलवार को भी जारी है। रात भर बारिश से निचली बस्तियों में पानी भर गया है। लगातार बारिश से सड़कों पर भी पानी भर गया है। कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है। रिमझिम बारिश के चलते ग्वालियर के आसपास तिघरा, भदावना, सुल्तानढ़ जैसे पिकनिक स्पॉट पर मंगलवार को भी काफी चहल-पहल होने वाली है।

ग्वालियर के शहर के अलावा ग्वालियर-चंबल अंचल के अन्य शहरों जैसे दतिया, भिंड-मुरैना में भी मानसून अभी मेहरबान हैं। चंबल नदी में भी जलस्तर बढ़ा है। अन्य बरसाती नदियां भी बहने लगी हैं। जिले में अभी तक बारिश 487.1 MM हुई है। सोमवार के बाद मंगलवार को बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया है और शहरवासी इसका जमकर आनंद ले रहे हैं। साथ ही किसानों के भी चेहरे इससे खिल उठे हैं। तिघरा में भी पानी बढ़ा है। मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में बन रहे सिस्टम के कारण अगले एक दो दिन इसी तरह बारिश की संभावना है।

ग्वालियर में  मानसून सूखा और रूखा आया था। तभी से ग्वालियर अंचल में भीषण गर्मी पड़ रही थी। लगातार तेज धूप से पारा 38 से 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास तक बना हुआ था और तेज उमस का दौर जारी थी पर बीते दो दिन से बादलों ने मौन तोड़ा है। लग रहा है कि मानसून अब आया है। सोमवार शाम से बारिश शुरू हुई है जो मंगलवार को भी जारी है। सुबह से तेज और रिमझिम बारिश का दौर जारी है। यही कारण है कि मौसम में ठंडक आ गई है। सोमवार को जहां अधिकतम तापमान 31.1 डिग्री सेल्सियस रहा था वहीं मंगलवार को न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। दिन और रात के बारे में सिर्फ 8 डिग्री का अंतर रह गया है।