Bhopal News- IIT-JEE कोचिंग में स्टूडेंट्स की पिटाई का वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संचालित Aurous Academy Bhopal का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक टीचर, स्टूडेंट को पीटते हुए दिखाई दे रहा है। इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि Aurous Academy Bhopal के मार्केटिंग हेड रितेश ने की है। 

श्री रितेश ने बताया कि कोचिंग में किसी भी प्रकार की तनाव की स्थिति नहीं है। वीडियो में जो बच्चे दिखाई दे रहे हैं वह आज भी कोचिंग में पढ़ाई कर रहे हैं। उनके पेरेंट्स को भी कोई शिकायत नहीं है। अन्य प्रश्न का उत्तर से पहले मोबाइल नंबर 95229 29333 स्विच ऑफ हो गया जिस पर कोचिंग के मार्केटिंग हेड बात कर रहे थे। वैसे यह अनुसंधान का विषय है कि यदि कोई शिकायत ना करें तो क्या उसके साथ हिंसा की जा सकती है।

फैकल्टी ने स्टूडेंट की पीठ में कुल 5 घूंसे मारे 

फैकल्टी ने स्टूडेंट का हाथ मरोड़ कर उसकी पीठ में कुल 5 घुसे मारे। दो बाएं हाथ से और तीन दाएं हाथ से। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि इसमें पूरी ताकत का उपयोग किया गया। जिस प्रकार से कक्षा का संचालन हो रहा था, अनुमान लगाया जा सकता है कि क्लास में इस फैकल्टी द्वारा इसी प्रकार की हिंसा की जाती होगी।

बताया गया है कि यह घटना 19 अगस्त की है। शहर के एक इंस्टीट्यूट में JEE की क्लास चल रही थी। क्लास के दौरान दो स्टूडेंट्स के बीच अचानक विवाद हो गया, इसी बीच एक स्टूडेंट ने दूसरे को गाली दे दी। इसलिए टीचर ने गाली देने वाले स्टूडेंट को सबके सामने अपने तरीके से दंडित किया।

समाचार लिखे जाने तक इस मामले में किसी अन्य पक्ष की तरफ से कोई भी बयान एवं शिकायत आदि की जानकारी है, लेकिन वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। माना जा रहा है कि यह वीडियो इसी कोचिंग क्लास में पढ़ने वाले किसी स्टूडेंट द्वारा बनाया गया है। इस आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि कोई स्टूडेंट कोचिंग के मैनेजमेंट या उस फैकल्टी से नाराज है, और इस तरह के व्यवहार को स्वीकार नहीं करता।