GWALIOR NEWS- सिंधिया समर्थक कंसाना से पीड़ित थानेदार छुट्टी पर गए

मध्य प्रदेश के ग्वालियर संभाग के मुरैना जिले में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में पुलिस थाना सुमावली के थानेदार मनोज यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक पूर्व मंत्री एदल सिंह कंसाना और उनके बेटे पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। सफाई में कंसाना ने कहा है कि उनकी एसआई यादव से महीनों से बात नहीं हुई है। 

यह वीडियो शुक्रवार दिनांक 26 अगस्त को पुलिस विभाग के ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप में सुमावली के थाना प्रभारी सब इंस्पेक्टर मनोज यादव की ओर से अपलोड किया गया। वीडियो में ऐसा ही यादव ने कहा कि, मैं उपनिरीक्षक मनोज यादव। थाना प्रभारी सुमावली। पूरे होशो हवास में वीडियो बना रहा हूं। मैं फरवरी महीने से थाना प्रभारी सुमावली के पद पर पदस्थ हूं। मैंने गलत काम के खिलाफ आवाज उठाई है। तब से अभी तक लगातार पूर्व मंत्री ऐंदलसिंह कंषाना व उनका लड़का दवाब डालते हैं। गलत कार्य करवाने के लिए लगातार दबाव बनाते रहते हैं। बात नहीं मानने पर नौकरी लेने व सस्पेंड करने व 376 जैसे किसी केस में फंसाने की धमकी देते हैं। मैं उनसे बहुत दु:खी हो चुका हूं।

ऐंदल सिंह कंषाना पर पुलिस अधिकारी को प्रताड़ित करने का आरोप

इसके अलावा रामनिवास शर्मा जो बीजेपी का ग्वालियर का नेता है, उसका एक डंपर कुछ महीने पहले बिना रॉयल्टी के जब्त किया था। उसने भी तब मुझे फोन पर धमकी दी थी। मेरी नौकरी लेने की धमकी दी थी। ऐंदल सिंह कंषाना ने धमकी दी थी। मुझे सस्पेंड कराने की धमकी दी थी। श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय का भी फोन आया था। उनको हमने सारी बात बता दी थी। रामनिवास शर्मा बीजेपी का नेता, शायद उसके ऊपर ग्वालियर में 376 का केस उसकी नौकरानी ने दर्ज करवाया है। उसके द्वारा भी दबाव बनाया गया है।

मंत्री व उनका लड़का बंकू लगातार गलत केस में फंसाने व नौकरी लेने की धमकी देते रहते हैं। इससे मैं काफी दु:खी हूं। क्योंकि वे एक राजनेता हैं। उनकी पहुंच ऊपर तक है। मैं छोटा कर्मचारी हूं। मां-बाप का साया चला गया है। भाई भी पुलिस अधीक्षक कार्यालय मुरैना में ASI व बाबू पद पर था। वह खत्म हो गया है। उसकी भी दो बच्चियां हैं शादी के लिए।

वीडियो डालकर SI यादव छुट्टी पर गए 

विभागीय अधिकारियों को वीडियो के माध्यम से अपनी परेशानी बताने के बाद सब इंस्पेक्टर मनोज यादव को छुट्टी पर भेज दिया गया है। उन्होंने अपना मोबाइल फोन ऑफ कर लिया है। किसी से बात नहीं कर रहे हैं। 

एसपी ने थाने का प्रभारी बदला
एसपी आशुतोष बागरी का कहना है कि वीडियो की जांच करवा रहे हैं। हो सकता है यह नकली हो। SI मनोज यादव अवकाश पर चला गया है, उसकी जगह जयपाल गुर्जर को थाना प्रभारी नियुक्त कर दिया है।

पूर्व मंत्री व उनके बेटे पर दो दर्जन से ज्यादा केस

पूर्व मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना व उनके बेटे बंकू कंषाना के खिलाफ सरायछोला समेत विभिन्न थानों में दो दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं। इनके खिलाफ मारपीट, हत्या के प्रयास समेत अन्य केस दर्ज है। बताया जाता है कि बंकू कंषाना पर राजस्थान की धौलपुर पुलिस ने पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया है।

SI यादव की शिकायत पर ऐंदल सिंह कंषाना कंसाना का बयान

आरोप लगने के बाद ऐंदलसिंह कंषाना ने SI को मानसिक रूप से परेशान बताया है। उन्होंने सफाई देते हुए कहा- उस SI से महीनों से मेरी व बेटे की बात नहीं हुई है। मेरी उससे दुश्मनी नहीं है। आठ दिन पहले भाजपा मंडल अध्यक्ष बैजनाथ कुशवाह के साथ सभी समाज के लोग एसपी के पास गए थे। एसपी से कहा था कि SI पैसे मांगता है। वह शायद नशा करता है या पारिवारिक रूप से परेशान है। मुझे लगता है कि वह मानसिक रूप से परेशान है, इसीलिए यह सब कर रहा है।