मध्य प्रदेश मानसून- 21 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी, बाढ़ का खतरा- MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। मध्यप्रदेश के आसमान पर बादल छाए हुए हैं और बंगाल की खाड़ी से लगातार पानी वाले बादल आ रहे हैं। इसके कारण प्रदेश के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 21 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। नदी नालों में बाढ़ आ सकती है। निचले इलाकों में पानी भर सकता है। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- किन जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट

भोपाल, रायसेन, विदिशा, सीहोर, इंदौर, अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा, खरगौन, झाबुआ, देवास, अगर मालवा, शाजापुर, उज्जैन, छिंदवाड़ा, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला और सीधी में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गई है। नागरिकों से अपील की गई है कि वह सावधान रहें और ऐसे सभी कार्यक्रम एवं योजनाएं स्थगित कर दें जो बारिश के कारण प्रभावित हो सकते हैं। मौसम खराब होने की स्थिति में अपनी रक्षा करें। इसके अलावा कटनी, जबलपुर, सागर, मंदसौर, नीमच, बैतूल, हरदा और नर्मदापुरम हल्की से तेज बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश मौसम समाचार 

धार जिले में कारम डैम की पाल तोड़ दी गई है। धार जिले के 13 एवं खरगोन जिले के 6 गांव के लोगों को पहाड़ पर भेज दिया गया है। इस ऑपरेशन में सभी प्रकार का तकनीकी काम सेना की ऑफिसर कर रहे हैं। 
शिवपुरी शहर में रात में कुछ समय के लिए मूसलाधार बारिश हुई जिसके कारण शहर में पानी भर गया। सड़कों के अलावा लोगों के घरों में पानी भर गया। नाले के पास अतिक्रमण करके बनाई गई महावीर कॉलोनी में मगरमच्छ निकल आया।