मध्य प्रदेश के 18 कलेक्टर बदलने वाले हैं, मुख्यमंत्री की मुहर- MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में 18 जिलों के कलेक्टर बदलने वाले हैं। मुख्य सचिव ने लिस्ट बनाकर मुख्यमंत्री के पास भेज दी है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी अप्रूवल दे दिया है। अब केवल यह तलाश किया जा रहा है कि इन 18 कलेक्टरों की जगह कौन से 18 आईएएस ऑफिसर भेजे जाएं जो मिशन 2023 में सहायक सिद्ध हों।

खबर मिली है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को मिशन 2023 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टीम की तरफ से कुछ टिप्स मिले हैं। मुख्यमंत्री इन पर गंभीरता से काम कर रहे हैं। मध्य प्रदेश की ब्यूरोक्रेसी में कसावट लाई जा रही है। टारगेट है कि कलेक्टर ऐसा होना चाहिए जो या तो समस्याओं का समाधान करें या फिर शिकायत कर्ताओं को संतुष्ट कर दे। किसी भी स्थिति में उसकी गलती के कारण सरकार की छवि खराब नहीं होनी चाहिए। 

मुख्य सचिव ने मध्यप्रदेश में 18 आईएएस ऑफिसर की लिस्ट तैयार की है जिनके कारण सरकार की छवि खराब हो रही है। उन्होंने यह लिस्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दी थी। खबर मिली है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिस्ट को अप्रूव कर दिया है। यानी फाइनल हो गया है कि 18 जिलों के कलेक्टर बदले जाएंगे। अब केवल 18 जिलों के लिए नए कलेक्टरों के नाम फाइनल किए जा रहे हैं।