MP RTO से ज्योतिरादित्य सिंधिया के मुकेश हटाए, संजय पदस्थ- NEWS TODAY

भोपाल
। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के पसंदीदा आईपीएस अफसर श्री मुकेश जैन को मध्य प्रदेश परिवहन विभाग के आयुक्त पद से हटा दिया गया है। उनके स्थान पर संजय कुमार झा की पदस्थापना की गई है। मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग द्वारा आज आदेश जारी किया गया। उल्लेख करना प्रासंगिक है कि अप्रैल के महीने में एक कांड बड़ा सुर्खियों में आया था। 50 करोड़ से अधिक की अवैध वसूली का लिफाफा पोस्ट किया गया था।

उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग ज्योतिरादित्य सिंधिया के कोटे में आता है। कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में आए उनके समर्थक विधायक गोविंद सिंह राजपूत परिवहन मंत्री के पद पर पदस्थ हैं। ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में कमिश्नर का पोस्ट सबसे इंपोर्टेंट होता है। इस पोस्ट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी पसंद के अफसर श्री मुकेश जैन आईपीएस को पदस्थ करवाया था, परंतु आज बदलाव के समाचार आ गए।

सिंधिया के प्रिय अनिल शर्मा को भी हटाया गया था 

उल्लेख अनिवार्य है कि इससे पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रिय आईपीएस अनिल शर्मा को भी हटा दिया गया था। गुना पुलिस कर्मचारी हत्याकांड में उन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए डिपार्टमेंट के प्रति उनकी निष्ठा और कर्तव्य के प्रति गंभीरता पर प्रश्नचिन्ह लगा दिए गए थे।