MP NEWS- पुलिसकर्मी के घर जाने से नाराज पति ने पत्नी की हत्या कर दी

रीवा।
मध्य प्रदेश के रीवा जिले में चार दिन पहले महिला के जहर खाकर आत्महत्या करने के मामले में हत्या का केस दर्ज हुआ है। हत्या का आरोप पति पर है। शुरु में पति-पत्नी के जहर खाने की बात सामने आई थी। पत्नी की मौत हो गई। 

दरअसल यह झूठी कहानी पति ने खुद को बेगुनाह साबित करने के लिए गढ़ी थी। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि महिला की मौत पिटाई से हुई है। इस आधार पर पुलिस ने जब जांच आगे बढ़ाई तो सामने आया कि पति ने पत्नी को बुरी तरह पीटा, खुद जहर खाने का नाटक किया और पत्नी को भी जहर खिला दिया। आरोपी ने पुलिस को बताया था- मुझे जहर खाता देख पत्नी बोली थी- आप क्यों मरते हो लो मैं मर जाती हूं...। इतना कहकर उसने जहर उससे छीना और खुद खा लिया। मुझे उल्टी हो गई तो बच गया। पत्नी को गुरुवार शाम 6 बजे संजय गांधी अस्पताल ले गए। रात 9.30 बजे उसकी मौत हो गई।

 मनगवां थाना प्रभारी निरीक्षक जेपी पटेल ने बताया कि रुचि के पिता ने दामाद राजकुमार शुक्ला उर्फ बेटू (30) पर हत्या के आरोप लगाए थे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर वह पत्नी को परेशान करता था। मारपीट से उसके शरीर पर गंभीर चोटें आई थीं। पति को हत्या का केस कर कोर्ट से जेल भेजा जा चुका है। दंपती की शादी 11 साल पहले हुई थी। दोनों की दो बेटियां हैं।

बेटू मूल रूप से दुअरा का रहने वाला है और मनवगां में किराए का कमरा लेकर रहता है। आरोपी नशे का आदी है। कामकाज नहीं करता। रुचि मनगवां थाने और दूसरी जगहों पर टिफिन पहुंचाकर घर चलाती थी। टिफिन के ही सिलिसले में घर पर एक कॉन्स्टेबल का आना-जाना था। पति इसी बात से चिढ़ता था। उसे पसंद नहीं था कि पत्नी किसी से भी बात करे। इसी शक में वह आए दिन पत्नी के साथ झगड़ा करता था। पुलिस जांच में कॉन्स्टेबल की इस मामले में कोई भूमिका सामने नहीं आई है।