PM Scholarship 2022- आवेदन की प्रक्रिया शुरू, पढ़िए कौन-कौन अप्लाई कर सकता है

भोपाल।
माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल की हायर सेकेण्डरी परीक्षा वर्ष 2022 में 80% से ज्यादा अंक से पास छात्र सेंट्रल सेक्टर स्कॉलरशिप के लिए 31 अक्टूबर 2022 तक फॉर्म भर सकते हैं। 

मानव संसाधन विकास मंत्रालय, उच्च शिक्षा विभाग, भारत सरकार, नई दिल्ली द्वारा प्रायोजित एवं माध्यमिक शिक्षा मण्डल, मध्यप्रदेश भोपाल के माध्यम से कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के लिए छात्र-छात्राओं को यह स्कॉलरशिप दी जाती है। सेन्ट्रल सेक्टर स्कीम ऑफ स्कॉलरशिप फॉर कॉलेज एण्ड यूनिवर्सिटीज स्टूडेंट की नवीन एवं नवीनीकरण छात्रवृत्ति के लिए ऑनलाईन आवेदन भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

ऐसे करें आवेदन

नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल http://www.scholarships.gov.in पर सेन्ट्रल सेक्टर स्कॉलरशिप हेतु उपलब्ध दिशा-निर्देशों (Guidelines) का ध्यानपूर्वक अध्ययन करने के पश्चात ही विद्यार्थी छात्रवृत्ति के लिए स्वयं आवेदन करें।

माध्यमिक शिक्षा मण्डल मध्यप्रदेश भोपाल की हायर सेकेण्डरी परीक्षा वर्ष 2022 में 80% से ज्यादा नंबर के साथ पास होना जरूरी है। नए स्कॉलरशिप के लिए एवं वर्ष 2018 से वर्ष 2021 तक के चयनित छात्र नवीनीकरण स्कॉलरशिप के लिए National Scholarship: Portal पर आवेदन केवल ऑनलाईन ही भरे जाएंगे।