महाकौशल से शुरू होगी केजरीवाल की मध्य प्रदेश विजय यात्रा- MP NEWS

जबलपुर
। राजनीति में चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। कहा जा रहा है कि आम आदमी पार्टी की मध्य प्रदेश विजययात्रा की शुरूआत महाकौशल से होगी। यह कयास इसलिए लगाए जा रहे हैं क्योंकि आज सिंगरौली में अरविंद केजरीवाल का रोडशो सबका ध्यान अपनी ओर खींच गया। जो संख्या दिखाई दी वह निश्चित रूप से समाचारों का केंद्र बनने के योग्य थी। 

महाकौशल में तीसरी पार्टी की गुंजाइश 

मध्यप्रदेश में बन रही है। महाकौशल एक ऐसा क्षेत्र है जहां तीसरी पार्टी की गुंजाइश बहुत ज्यादा बन रही है। भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टियों मेंं यहां के कार्यकर्ता खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं। शिवराज सिंह सरकार में महाकौशल को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिला और कांग्रेस में कमलनाथ, इस क्षेत्र के जमे हुए कांग्रेस नेताओं को कमजोर करने में लगे हुए हैं। यही कारण है कि यहां बड़ी संख्या में दलबदल की संभावनाएं बन रहीं हैं। 

मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी का भविष्य

इतिहास गवाह है कि मध्यप्रदेश में आजतक कोई भी तीसरी पार्टी अपनी जड़ें नहीं जमा पाई। सपा, बसपा के अलावा माधवराव सिंधिया और उमा भारती ने भी अपनी पार्टी बनाई परंतु मध्यप्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के अलावा किसी पार्टी को वोट नहीं मिले परंतु अब परिस्थितियां बदल रहीं हैं। कमलनाथ और शिवराज सिंह की दोस्ती के कारण लोग निराश हैं। मतदाताओं को प्रभावित करने वाले गैरराजनैतिक लोग आम आदमी पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं।