MP EMPLOYEE NEWS- छिंदवाड़ा में 1 शिक्षक सस्पेंड, 6 को नोटिस जारी

छिंदवाड़ा।
मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में सहायक आयुक्त एनएस बरकड़े ने सरकारी कार्यों में लापरवाही बरतने पर आधा दर्जन शिक्षकों को नोटिस भी जारी किया गया है। तथा एक शिक्षक को सस्पेंड किया है 

प्राप्त जानकारी के अनुसार हर्रई ब्लॉक के प्राथमिक शाला भैसाकला में पदस्थ शिक्षक मान सिंह डेहरिया के विरुद्ध पुलिस द्वारा धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है। शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भी भेजा गया। जिसकी सूचना मिलने पर सहायक आयुक्त बरकड़े द्वारा शिक्षक मान सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। 

वही स्कूल से अक्सर गायब वाली पालाचौरई उमा विधालय की शिक्षिका माधवी बनर्जी को नोटिस जारी कर तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा गया है। इसी तरह सालीवाड़ा प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक बलवंत उइके को शराब के नशे में स्कूल पहुंचने, ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद से स्कूल नहीं पहुंचने के चलते नोटिस जारी कर तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है।

जुन्नारदेव ब्लॉक के प्राथमिक शाला पटेलीखेड़ा का अलग ही मामला प्रकाश में आया। यहां पदस्थ शिक्षिका शानू दुबे स्कूल नहीं पहुंचती है। शिकायत में बताया गया कि शिक्षिका शानू दुबे ने स्कूल में अध्यापन कार्य हेतु वनग्राम कन्हान से एक मजदूर को रख लिया गया है। जिसके सहारे विधार्थियों को शिक्षा के लिए छोड़ दिया गया है। ऐसे में विधार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। शिकायत को लेकर सहायक आयुक्त शबरकड़े द्वारा शिक्षिका को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है ।