Small business ideas- 2 लाख रुपए की मशीन से 50 हजार रुपए महीने का प्रॉफिट

यदि आप अपनी फैमिली में पहले ऐसे व्यक्ति हैं जो कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। तो आपको हमेशा किसी ऐसे स्टार्टअप से शुरू करना चाहिए जिसमें फटाफट प्रॉफिट दिखाई देना शुरू हो जाए। क्योंकि कर्मचारियों वाली फैमिली में बिजनेस को बचाए रखने के लिए मोटिवेशन की बहुत जरूरत होती है। हम आपको एक ऐसा ही बिजनेस बता रहे हैं जिसमें अधिकतम ₹200000 का खर्चा आएगा और पहले ही दिन से आपको प्रॉफिट दिखाई देने लगेगा। 

3D statue making machine- high profitable high potential business

3D फोटो तो सभी ने देखे होंगे लेकिन इन दिनों 3D स्टेच्यू का फैशन शुरू हो गया है। बीसवीं सदी तक लोग फैमिली फोटो बनाकर रखते थे। 21वीं सदी की शुरुआत में लोगों ने 3D फैमिली फोटो बनाना शुरू किया। इसका एक्सपीरियंस काफी अच्छा था क्योंकि आप किसी भी कॉर्नर पर खड़े हो आपको पूरा फोटो दिखाई देता है लेकिन अब फैशन बदल गया है। 

लोग अपनी फैमिली के 3D स्टेच्यू बनवाने लगे हैं। अपने ड्राइंग रूम में सजाकर रखते हैं। काफी अच्छा लगता है पूरे परिवार की छोटी-छोटी मूर्तियां जब एक साथ रखी होती हैं। हम साथ साथ हैं वाली फीलिंग आ जाती है। लोग एक दूसरे को उनकी 3D मूर्तियां गिफ्ट करना पसंद करते हैं। जरा सोचिए आपके बच्चे की मूर्ति उसके फेवरेट कार्टून कैरेक्टर के साथ रखी हुई है।

बाजार में यह मशीन 30,000 रुपए से शुरू होती है और ₹180000 तक मिलती है। यानी कि ₹200000 में आप मशीन और लैपटॉप दोनों खरीद सकते हैं। एक सिंपल से सॉफ्टवेयर के जरिए आप घर बैठे लोगों की 3डी मूर्तियां बना सकते हैं। अब तक आप समझ गए होंगे कि आपको आर्डर कहां से मिलेंगे। इसमें लागत ना के बराबर होती है और कीमत लोगों की पसंद पर डिपेंड करती है।