MP karmchari news- चुनाव ड्यूटी वालों को स्वास्थ्य विभाग की आवश्यक सूचना

भोपाल
। प्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय के चुनाव में मतदान दलों और निर्वाचन कार्यों से जुड़े अधिकारी-कर्मचारियों को कोविड-19 वैक्सीन की प्रिकॉशन डोज लगाई जायेगी। कोविड-19 प्रिकॉशन डोज लगाने की मंजूरी लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के प्रस्ताव पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया ने दी। शत-प्रतिशत कोविड-19 वैक्सीनेशन की राष्ट्रीय समीक्षा में स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी वर्चुअली शामिल हुए थे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी के प्रस्ताव पर केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मांडविया ने तत्काल स्वीकृति प्रदान करते हुए कहा कि आज से ही प्रिकॉशन डोज देना शुरू कर दें। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने एम.डी. एनएचएम श्रीमती प्रियंका दास को कहा कि समस्त कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव के मतदान दलों और निर्वाचन से जुड़े अन्य अधिकारी-कर्मचारियों को प्रिकॉशन डोज लगवाने के लिये कहें। 

उन्होंने कहा कि मतदान दलों और अन्य कर्मचारियों के प्रशिक्षण सत्र स्थल पर कोविड-19 प्रिकॉशन डोज लगाने के लिये विशेष सत्रों का आयोजन किया जाये। साथ ही जिन अधिकारी-कर्माचारियों की पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव में ड्यूटी है, वे ड्यूटी आदेश की जानकारी देकर प्रिकॉशन डोज लगवाना सुनिश्चित करें।