INDORE NEWS- रेलवे अधिकारी गिरफ्तार, महिला अकाउंटेंट सुसाइड मामला

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में महिला अकाउंटेंट की आत्महत्या के मामले में परिवार ने प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया है। आत्महत्या करने के पहले युवती पालदा स्थित अपने कमरे में एक सुसाइड नोट लिख कर आई थी। पुलिस ने आरोपी सचिन को गिरफ्तार किया है।

युवती ने फांसी लगाने से पहले अपने प्रेमी सचिन को फोन भी लगाया था। आरोपी सचिन ने युवती को जब वीडियो कॉल किया तो कमरे में कुछ नही दिखा। युवती की आवाज नहीं आने के बाद वो तुरंत कमरे की तरफ भागा। उसके पहुंचने से पहले ही युवती फंदे अपर झूल गई थी।" अब मेरे जीवन का कोई मतलब नहीं है , यह दुःख भरे दिन देखने का कोई मतलब नहीं " पुलिस ने सुसाइड नोट भी जब्त किया। वही परिवार के बयानों के आधार पर पुलिस ने आत्महत्या के लिए प्रेरित करने की धारा में मामला दर्ज किया है।

थाना प्रभारी संजय शुक्ला ने बताया कि एरोड्रम थाना क्षेत्र में रहने वाली 28 वर्षीय युवती एग्रीकल्चर कंपनी में अकाउंटेंट के पद पर काम करती थी। सिपाही और उसके बीच लंबे समय से प्रेम सम्बन्ध थे। युवती ने कई बार सिपाही सचिन शर्मा से शादी के लिए कहा। लेकिन सचिन उसे टाल रहा था। गुरुवार रात प्रीति पल्हर नगर के समीप सचिन से मिलने उसके सरकारी 96 क्वार्टर स्थित क्वार्टर पहुंची थी। यहां उसने सचिन से शादी करने की बात। दोनों के बीच बहस हुई। सचिन ने उसे बोला कि वो स्टेशन मास्टर की परीक्षा में पास हो गया है। जल्द उसे नौकरी ज्वाइन करने जाना है। कहा सुनी होने के बाद सचिन क्वार्टर से बाहर आ गया। इसके बाद युवती ने घर के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

बड़ी बहन ने सचिन से बात की थी

परिवार ने बताया कि कुछ दिनों पहले जब मृतका के लिए रिश्ते आए तो उसने शादी के लिए साफ मना कर दिया। युवती ने परिवार वालों को बताया कि उसका सचिन से अफेयर है। जिसके बाद युवती की बड़ी बहन ने सचिन से फोन पर चर्चा कि। बातचीत के दौरान सचिन शादी करने से मना करता रहा और अपने करियर की बात ही कर रहा था। मृतका की उम्र 28 साल थी वही सचिन की उम्र 24 साल थी। दोनों में 4 सालों का अंतर था, इस कारण शायद सचिन कई तरह के बहाने बना रहा था।

पुलिस ने बताया कि युवती कुछ समय पहले सचिन से मिलने आरएपीटीसी पहुंची थी। तो सचिन फोन बंद कर कहीं चला गया। युवती को इस बात का भी शक था कि भोपाल में किसी युवती से सचिन के संबंध है और वह उससे ही मिलने गया है। इस कारण वह लगातार सचिन पर शादी के लिए दबाव बना रही थी। लेकिन सचिन उसे लगातार टाल रहा था।

परिवार के बयानों के आधार पर सामने आया कि सचिन और युवती की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी। दोनों की दोस्ती की बात परिवार वालों को मालूम थी। दोनों की नजदीकी थी, लेकिन दोनों के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव था। परिवार को यह जानकारी नहीं थी। परिवार वालों ने बताया कि सचिन ने युवती को झांसा दिया और परेशान होकर युवती ने यह कदम उठाया है ।