BHOPAL एक्सप्रेस में CRPF जवान की संदिग्ध मौत

भोपाल।
भोपाल एक्सप्रेस में बुधवार को यात्रा कर रहे CRPF जवान मुरारी लाल सिंह उम्र 51 वर्ष की लाश मिली है। जवान एस-5 कोच में 24 नंबर की बर्थ पर ग्वालियर से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन की यात्रा कर रहे थे।  जवान की मौत ट्रेन के भोपाल रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही हो गई थी। ऐसा अंदेशा उसके शव को देखने के बाद अधिकारियों ने जताया है

घटना ट्रेन के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद पता चली। जीआरपी व आरपीएफ के अधिकारी मामले की जांच में जुटे हैं। जांच में जुटे आरपीएफ व जीआरपी के अधिकारियों ने बताया कि जब सभी यात्री उतर गए, तब भी कोच एस-5 से एक यात्री के नहीं उतरने की जानकारी मिली। इस पर जवानों को कोच में भेजा गया। तब पता चला कि उक्‍त यात्री की तो मौत हो चुकी है। जिसके बाद उसे कोच से उतारा गया, उसके पास मिले दस्तावेजों से उसकी पहचान हुई। इस बारे में सीआरपीएफ के अधिकारियों को सूचित कर दिया है। मृतक जवान के स्वजनों को भी बुलाया गया है।

माना जा रहा है कि मौत की वजह हार्ट अटैक हो सकती है, लेकिन इसकी भी तभी पुष्टि होगी, जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आएगी। अधिकारियों के मुताबिक जवान का शव बाहर से देखने पर किसी तरह कोई चोट दिखाई नहीं दे रही है। पोस्टमार्टम के लिए शव को हमीदिया अस्पताल ले जाया जाएगा। शाम तक पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट मिलने की उम्‍मीद है।

जांच अधिकारियों का कहना है कि यदि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हार्ट अटैक से मौत होना साबित नहीं होता है तो जांच को आगे बढ़ाया जाएगा। उक्त जवान के आसपास की बर्थ पर बैठे अन्य यात्रियों की जानकारी रेलवे के आरक्षण चार्ट से लेकर बयान लेंगे। हर स्तर पर पता लगाएंगे।।