MPPSC NEWS- डेंटल सर्जन परीक्षा 2022 के आवेदन फिर से शुरू

Madhya Pradesh Public Service Commission
Indore द्वारा दंत शल्य चिकित्सा परीक्षा 2022 (Dental Surgeon Examination - 2022) के लिए शुद्धि पत्र जारी किया है। इसके अनुसार दंतशल्य चिकित्सा-2022 के लिए 10 दिनों के लिए  Online आवेदन की सुविधा फिर से शुरू की जा रही है जो कि दिनांक 25 मई 2022 से 3 जून 2022 तक रहेगी। 

गौरतलब है मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग मध्यप्रदेश शासन हेतु दंत शल्य चिकित्सक के पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन दिनांक 1 फरवरी 2022 को लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर जारी किया गया  था। उक्त विज्ञापन के द्वारा विज्ञापित पदों की पूर्ति के लिए यह परीक्षा 22 मई 2022 को इंदौर, भोपाल, जबलपुर तथा ग्वालियर स्थित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जानी थी।

परंतु माननीय उच्च न्यायालय में दायर याचिका क्रमांक 5096/ 2021 में दिनांक 8 मार्च 2022 को पारित निर्णय के द्वारा दिनांक 22 मई 2022 को आयोजित की जाने वाली दंत शल्य चिकित्सक परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। उक्त परीक्षा में शामिल होने वाले अन्य प्रदेशों के अभ्यर्थियों को रोजगार कार्यालय में पंजीयन से मुक्त रखा गया है। मध्यप्रदेश के मूल निवासियों को जीवित रोजगार पंजीयन आवेदन करते समय आवश्यक नहीं होगा किंतु ऐसे अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के समय मध्य प्रदेश के रोजगार कार्यालय का जीवित पंजीयन प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

इसके साथ ही मध्यप्रदेश शासन की सेवा में कार्यरत शासकीय निगम/ मंडल/ उपक्रम/ आयोग/ बोर्ड/ विश्वविद्यालय /स्वशासी संस्था के कर्मचारी तथा नगर- सैनिक अभ्यर्थियों को विभाग कार्यालय द्वारा जारी अनापत्ति प्रमाण पत्र को मान्य किया जाएगा। उपरोक्त अनुसार अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर रोजगार पंजीयन से छूट रहेगी। 

माननीय उच्च न्यायालय द्वारा याचिका क्रमांक 2108/ 2022 में पारित अंतरिम आदेश दिनांक 8 फरवरी 2022 के अनुपालन में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के समान आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट देय होगी किंतु किसी भी स्थिति में अधिकतम आयु सीमा की गणना तिथि 1 जनवरी 2022 को 45 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !