MP NEWS - मंत्री की एक रात के लिए आदिवासी बस्ती में विशेष इंतजाम

भोपाल।
मध्य प्रदेश शासन के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भले ही प्रदेश की जनता को ऊर्जा उपलब्ध ना करा पा रहे हो परंतु स्वयं हमेशा ऊर्जावान रहते हैं। जैसे ही मौका मिलता है नदी-नालों में उतर जाते हैं। फोटो खिंचवाई जाते हैं और सब को बताया जाता है कि मंत्री जी कितने डाउन टू अर्थ हैं परंतु इन्हीं मंत्री महोदय के रात्रि विश्राम के लिए गुना जिले की आदिवासी बस्ती में VIP इंतजाम किए गए थे। 

कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर गुना जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं। उन्होंने ऐलान किया था कि आधिकारिक प्रवास के दौरान आदिवासी बस्ती में चौपाल लगाएंगे और वहीं पर रात्रि विश्राम करेंगे। माना जा रहा था कि अपनी विशेष पहचान के चलते कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर आदिवासियों के गांव में उनकी समस्या को समझने के लिए बिल्कुल वैसे ही रात्रि विश्राम करेंगे जैसे कि गांव के आदिवासी करते हैं। 

प्रशासन ने ग्राम पंचायत हिलगना में जन चौपाल का आयोजन किया। पता चला है कि मंत्री महोदय यहां डाउन टू अर्थ नहीं रहे। उनके रात्रि विश्राम के लिए विशेष इंतजाम किए गए। एक सरकारी स्कूल जिसमें बाउंड्री वॉल नहीं है, मंत्री महोदय की शान बढ़ाने के लिए मेन गेट लगाया गया। नया कूलर और बिस्तर दो अतिथि देवो भव की परंपरा का पालन करते हैं परंतु कई सरकारी भवनों के शौचालय साफ कर चुके मंत्री महोदय के लिए बिल्कुल नया वेस्टर्न टॉयलेट बनाया गया।

सवाल यह है कि जब रेस्ट हाउस में रुकने की आदत है तो फिर गांव में रात्रि विश्राम की जरूरत क्या थी। सरकारी स्कूल को रेस्ट हाउस बनाने में पैसा खर्च क्यों किया। चौपाल के बाद गाड़ी में बैठकर रेस्ट हाउस पहुंच जाते। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !