MP CHUNAV NEWS- कांग्रेस ने यह क्या किया, आरक्षण वाली समिति में ना SC-ST ना OBC

MP municipal corporation election news

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने आरक्षण की नई राजनीति शुरू की। नगरीय निकाय चुनाव में पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण का ऐलान किया। SC-ST, OBC को उनके हिस्से का आरक्षण मिल जाए इसके लिए विशेष समिति बनाई गई, लेकिन इस समिति में ना तो कोई SC-ST है और ना ही OBC. 

Madhya Pradesh Congress- candidate selection committee without OBC

नगर निगम नगर पालिका चुनाव में सुप्रीम कोर्ट द्वारा ओबीसी आरक्षण को शून्य घोषित करने के बाद सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने टिकट वितरण में पिछड़ा वर्ग को 27% आरक्षण की घोषणा की। प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर सबसे पहले कांग्रेस पार्टी ने सभी जिलों में विशेष समितियों का गठन किया जो यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रत्येक नगर निगम, नगर पालिका और नगर परिषद में 27% ओबीसी प्रत्याशियों को टिकट दिया जाए। 

Big mistake by Madhya Pradesh Congress commity

गौर करने वाली बात यह है कि कमलनाथ के निर्देश पर बनाई गई इस विशेष समिति में सेवादल, महिला कांग्रेस यहां तक की NSUI के जिलाध्यक्ष को शामिल किया गया है परंतु पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति जनजाति एवं अल्पसंख्यक कांग्रेस के जिला अध्यक्षों को दूर रखा गया है। सरल सवाल यह है कि क्या कमलनाथ SC-ST, OBC और अल्पसंख्यक मोर्चा के नेताओं को इतना भी योग्य नहीं समझते कि वह चयन समिति के सदस्य बन सकें और सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या कमलनाथ की नजर में SC-ST, OBC और अल्पसंख्यक नेताओं की कोई इज्जत नहीं है।मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.