JU GWALIOR NEWS - कॉलेज की मान्यता बिना निरीक्षण दी जाएगी

ग्वालियर।
मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में स्थित जीवाजी विश्वविद्यालय (JU) से संबद्ध कालेजों की मान्यता के लिए अब निरीक्षण नहीं होंगे। कार्य परिषद की बैठक में निरीक्षण के फैसले को निरस्त कर दिया गया है। अब लगातार तीसरी साल भी कालेजों को बिना निरीक्षण के मान्यता दी जाएगी। 

साेमवार को कुलपति प्रो.अविनाश तिवारी की अध्यक्षता में कार्य परिषद की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में कार्य परिषद सदस्यों ने कालेजों के निरीक्षण का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कालेजों के निरीक्षण में समय नहीं बचा है। साथ ही कालेजों को 28/17 के पत्र भी जारी नहीं किए गए हैं। इसलिए निरीक्षण नहीं किए जाएं। 

कार्य परिषद सदस्य डा. मनेंद्र सिंह सोलंकी व शिवेंद्र सिंह सहित अन्य सदस्यों ने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग के वीरन सिंह भलावी ने कालेजों के निरीक्षण को लेकर एक पत्र जारी किया है। अब पुराने कालेजों का निरीक्षण नहीं कराने का फैसला लिया गया। साथ ही उन कालेजों के निरीक्षण के लिए तय किया गया कि जिन्हें खुले हुए एक, दो व तीन साल हुए हैं। उनका ही निरीक्षण कराया जाए। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.