GWALIOR ROJGAR MELA की तारीखें घोषित, 6 ग्रामीण क्षेत्रों में लगेंगे

ग्वालियर।
बेरोजगार युवाओं को प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरी दिलाने एवं स्वरोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से जिले में शहर के साथ-साथ ग्रामीण अंचलों में भी रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। इस कड़ी में मौजूदा माह के दौरान जिले के ग्रामीण अंचल में 6 रोजगार मेले लगाए जायेंगे। ग्रामीण क्षेत्र में निवासरत शिक्षित बेरोजगार युवाओं को इन रोजगार मेलों के माध्यम से निजी कंपनियों में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है।

प्रभारी कलेक्टर एवं जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आशीष तिवारी ने रोजगार मेलों को सुव्यवस्थित ढंग से आयोजित करने के लिये जिम्मेदार अधिकारियों को व्यवस्थायें सौंपी हैं। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि रोजगार मेलों की तिथियों का व्यापक प्रसार-प्रसार करें, जिससे समीपवर्ती गाँवों के युवा इन मेलों का लाभ उठा सकें।          

जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री तिवारी ने बताया कि जनपद पंचायत कार्यालय परिसर भितरवार में 23 मई को, डबरा जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम भगेह में 24 मई, जनपद पंचायत भितरवार के ग्राम चीनौर में 25 मई, जनपद पंचायत मुरार के ग्राम बेहट में 26 मई, जनपद पंचायत कार्यालय परिसर डबरा में 27 मई एवं जनपद पंचायत मुरार के ग्राम सिरसौद में 28 मई को रोजगार मेले लगाए जायेंगे। इन तिथियों में ये रोजगार मेले प्रात: 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक लगेंगे।  

ये कंपनियाँ आयेंगीं भर्ती करने
रोजगार मेलों में पुखराज पियोर हर्बल मार्केटिंग द्वारा मार्केटिंग मैनेजर एवं सेल्समेन के 100 पदों की भर्ती की जायेगी। इसी तरह मारूति सुजुकी प्रा. लि. गुड़गाँव द्वारा 100 पदों की भर्ती की जायेगी। ईगल सिक्यूरिटी सर्विसेज प्रा.लि. द्वारा 100 सुरक्षा गार्ड व सुपरवाइजर तथा कृष्णा इंटर प्राइजेज (नोवा, जमुना, ऑटो, एमजीआई मालनपुर) द्वारा मेन पॉवर सप्लाई व सुपरवाइजर के 100 पदों की भर्ती इन रोजगार मेलों के माध्यम से की जायेगी। चयनित युवाओं को योग्यता के अनुसार 8 हजार से लेकर 35 हजार रूपए तक वेतन इन कंपनियों द्वारा दिया जायेगा। साथ ही अन्य भत्ते भी देय होंगे।